Video: यूपी का पहला ऐसा पुलिस स्टेशन जो किसी शानदार होटल से कम नहीं

Video: यूपी का पहला ऐसा पुलिस स्टेशन जो किसी शानदार होटल से कम नहीं

उत्तर प्रदेश का पहला सबसे मॉडर्न और बेहतर सुविधाओं से लैस पुलिस स्टेशन बन कर तैयार हो गया है। डीजीपी ओपी सिंह ने इसका उद्घाटन भी कर दिया है और आज से यहाँ काम भी शुरू हो जायेगा। बता दें कि यह पुलिस थाना लखनऊ के विभूतिखंड में स्थित है, जिसे चार हजार वर्ग फिट में बनाया गया है और इस भव्य इमारत के बनने में लगभग दो साल का समय लगा है।

जानिये विभूतिखंड थाने में क्या है ख़ास:

लखनऊ के नवनिर्माण विभूति खंड थाने में हेल्पडेस्क के साथ ही महिलाओं की सुनवाई के लिए अलग से कक्ष है। वहीं इमारत के अंदर बहुत बड़ा हॉल भी है। इसके अलावा मनोरंजन कक्ष भी बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल पुलिसकर्मी अपने थकान और स्ट्रेस को कम करने में कर सकते हैं। मनोरंजन कक्ष में टेबल टेनिस शतरंज, कैरम आदि चीजों की व्यवस्था है। वहीं खुद को फिट रखने के लिए जिम भी है। इसके अलावा भोजनालय, साफ़ और ठन्डे पानी के लिए मशीन की भी व्यवस्था है।

पुलिसकर्मियों के साथ आमजन और आरोपियों के लिए भी सुविधा:

थाने में ऐसी तमाम सुविधाएं दी गई है जिसकी एक पुलिसकर्मी अपेक्षा करता है और साथ ही साथ इन सुविधाओं का लाभ यहां आने वाली आम जनता को भी मिलेगा। इतना ही नहीं हिरासत में लिए गये आरोपियों और कैदियों के लिए भी अच्छे कस्टडी रूम की भी व्यवस्था है।

ये भी पढ़ें: महिला अपराध के खिलाफ चार जोनों पर नज़र रखेंगीं ये महिला ADG

नव निर्माण थाने का उद्घाटन करने पहुंचे डीजीपी ओ.पी सिंह ने कहा कि वे शुक्रगुजार हैं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सरकार के सहयोग से विभूति खंड थाने के भव्य इमारत का निर्माण संभव हुआ। इस अवसर पर डीजेपी ने कहा कि इस खूबसूरत इमारत की तरह हम सभी पुलिस वालों को अपने आचरण को ही खूबसूरत और जनता के प्रति नरम बनाना होगा।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos