यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष की कचहरी में गोली मारकर हत्या

यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष की कचहरी में गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस और सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी हत्या और बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही हैं। आगरा में न्यायालय परिसर में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की उनके साथी वकील ने गोली मारकर हत्या कर दी। दरवेश यादव को गोली मारने के बाद वकील ने खुद को भी गोली मार ली। य घटना उस वक्त हुई जब दरवेश यादव के अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। घायल मनीष को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

मालूम हो कि, न्यू आगरा इलाके में स्थित दीवानी कोर्ट में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। तभी वहां पर पहुंचीं उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नवनिर्वाचित महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की उनके ही साथी मनीष ने गोली मारकर हत्या कर दी। अधिवक्ता मनीष ने दरवेश को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली। जिसमें वो भी बुरी तरह से जख्मी हो गया।

बता दें कि, दरवेश यादव दो दिन पहले ही यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं। उसी के तहत स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। एटा की रहने वाली दरवेश सिंह वर्ष 2012 में बार काउंसिल की सदस्य चुनी गई थी। आगरा में बार काउंसिल का चुनाव जीतने वाली वह पहली महिला थीं। तीन महीने पहले हुए यूपी बार के चुनाव में वह उपाध्यक्ष चुनी गईं।

यह भी पढ़ें : जब मासूम की हत्या से पहले पुलिस वाले ने जाहिर की रेप की इच्छा, कठुआ कांड का पूरा सच !

बार काउंसिल ऑफ यूपी के सचिव, निर्वाचन अधिकारी डॉ. रामजीत सिंह यादव के मुताबिक बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा पारित आदेश 11 नवंबर के अनुपालन में शनिवार को बार काउंसिल के वर्तमान अध्यक्ष अनिल प्रताप सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ। प्रस्ताव के पक्ष में 15 तथा विपक्ष में छह मत पड़े, जबकि एक मत रद्द हो गया था। 15 मत उपाध्यक्ष दरवेश सिंह के पक्ष में होने पर उन्हें कार्यवाहक अध्यक्ष चुना गया था।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos