logo

ad
CBI चीफ की तलाश तेज, ओपी सिंह का नाम सबसे आगे

CBI चीफ की तलाश तेज, ओपी सिंह का नाम सबसे आगे

सीबीआईVsसीबीआई की जंग में काफी उठापटक के बाद सीबीआई के डायरेक्टर रहे आलोक वर्मा को बीते गुरुवार की शाम को हटा दिया। आलोक वर्मा के हटने के बाद डायरेक्टर की कमान नागेश्वर राव को सौंपी गई है। इसके साथ ही नए सीबीआई डायरेक्टर की तलाश भी तेज हो गई है। सीबीआई चीफ बनने की रेस में CISF चीफ राजेश रंजन, वाई सी मोदी और रजनीकांत मिश्र और यूपी डीजीपी ओपी सिंह का नाम चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस रेस में सबसे आगे यूपी पुलिस के मुखिया ओपी सिंह सबसे आगे हैं।

आपको बता दें कि सीबीआई ने राकेश अस्थाना ( छुट्टी पर भेजे गए स्पेशल डायरेक्टर) और कई अन्य के खिलाफ कथित रूप से मीट कारोबारी मोइन कुरैशी की जांच से जुड़े सतीश साना नाम के व्यक्ति के मामले को रफा-दफा करने के लिए घूस लेने के आरोप में FIR दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें-कौशाम्बी: पुलिस ने जारी किया बैंक लुटेरे का स्क्रैच

जिसके बाद से ही ये मामला चर्चा में बना हुआ था, इस केस में डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले के बाद से ही राकेश अस्थाना और आलोक वर्मा के बीच मनमुटाव की खबरें बाहर आई थीं। जिसके बाद केंद्र सरकार ने सीवीसी की सिफारिश पर दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया था।

आपको बता दें कि आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने गलत बताया था और पद पर बहाल कर दिया था। हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सेलेक्शन कमेटी ने आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटा दिया था। इस कमेटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट के जज एके सीकरी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos