logo

ad
अवधेशानंद गिरि महाराज ने कुंभ मेला पुलिस से की ये अपील…

आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज

अवधेशानंद गिरि महाराज ने कुंभ मेला पुलिस से की ये अपील…

प्रयागराज में 14 जनवरी से शुरू हो रहे कुंभ मेला की सुरक्षा और सकुशल संपन्न कराने के लिए आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज ने पुलिस कर्मियों से अपील की है। सेक्टर 14 स्थित प्रभु प्रेमी संघ शिविर में पुलिस कर्मियों से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि, कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं से पुलिस सरल और शालीनता से पेश आए।अवधेशानंद गिरि महाराज से मुलाकात करके पुलिस कर्मियों के चेहरे भी खिल गए।

कुंभ मेला में सेक्टर 14 स्थित प्रभु प्रेमी संघ शिविर में आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज ने पुलिस कर्मियों से मुलाकात की और उनसे अपील की है कि, मेला में आने वाले श्रद्धालुओं से शालीनता से पेश आएं और अच्छा व्यवहार करें। इसके साथ ही अवधेशानंद महाराज ने कहा कि, कुंभ मेला सुरक्षित और सकुशल संपन्न कराना पुलिस कर्मियों की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। अवधेशानंद महाराज ने पुलिस कर्मियों से मुलाकात के बाद उन्हें आशीर्वाद दिया तो वहीं पुलिस कर्मियों के अंदर भी उत्साह देखने को मिला।

Also Read : बीडीसी के अपहरण से जिले में सनसनी, SP से मां ने लगाई मदद की गुहार

प्रयागराज में 14 जनवरी से शुरू हो रहे कुंभ मेला की सुरक्षा राज्य सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। कुंभ मेला में सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग संगम में डुबकी लगाने के लिए आ रहे हैं। 2019 में होने वाले कुंभ मेला में करीब 12 से 15 करोड़ लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में इनकी सुरक्षा सरकार के लिए चुनौती है। इसी चुनौती को स्वीकार करते हुए राज्य सरकार ने देश की सुरक्षा एजेंसियों को इसका जिम्मा दे दिया है। कुंभ मेले के दौरान कोई बड़ी घटना न हो इसके लिए एटीएस, एनएसजी, यूपी पुलिस और स्पॉट टीम समेत कई एजेंसियां तैनात कर दी गई है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos