logo

ad
यातायात व्यवस्था का जायजा लेने सड़कों पर उतरे एसएसपी

कलानिधि नैथानी, एसएसपी लखनऊ

यातायात व्यवस्था का जायजा लेने सड़कों पर उतरे एसएसपी

राजधानी में लगातार बढ़ रही जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एसएसपी लखनऊ ने आज दल बल के साथ हज़रतगंज के कई निजी स्कूलों के बाहर खुद ट्रैफिक का मोर्चा संभालते हुए हज़रतगंज जैसे पॉश इलाके में जाम का नज़ारा देख कर पुलिस अधिकारियों पर भड़क गए।

एसएसपी ने लिया जायजा

एसएसपी ने इस दौरान स्कूलों, बैंक और शोरूम के बाहर का जायज़ा लेने के लिए उन्होंने लगभग 2 किलोमीटर तक पैदल ही गस्त किया। वही इस मौके पर उन्होंने सीओ और एसओ को रोजाना करीब 500 चस्पा चालान करने के आदेश देते हुए चालान करने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन करने की बात कही।

रात दस बजे होगी बैठक

वहीं एसएसपी ने बताया कि आज स्कूलों के बाहर ट्रैफिक व्यवस्था का मुआयना किया गया है जिसमें ये पाया गया कि कई ऐसी जगह हैं जहां वन-वे की जरुरत है जिसको लेकर आज रात 10 बजे एक बैठक भी की जानी है।

Also Read : 53 साल से देश की सेवा में समर्पित हैं बीएसएफ के जवान

मेट्रो निर्माण का भी कार्य चल रहा है निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि मेट्रो का जो सामान है वो दोनों लेन में फैला रहता है, इसको लेकर बैठक की जाएगी और साथ ही अभिभावकों को अपनी गाड़ी एक ही लेन में खड़ी करने के निर्देश दिए जाएंगे। वही उन्होंने कहा कि निर्देशो का पालन न करने वालो वाहनों पर चस्पा चालान किये जायेंगे और चालान के लिए एक दस्ता भी बनाया जाएगा।

मालूम हो कि, जब से शहर में मेट्रो का कार्य शुरू हुआ है तभी से शहरवासियों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं शहर में जाम का सबसे बड़ा कारण अवैध पार्किंग सड़कों के किनारे लगे ठेले और दुकानें भी हैं। शहर को अगर जाम से निजात दिलाना है तो इस बिंदुओं पर द्यान देना बहुत जरुरी है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos