भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा, न ही पुलिसकर्मियों की लापरवाही: SSP

भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा, न ही पुलिसकर्मियों की लापरवाही: SSP

प्रयागराज में 12 घंटों में छह हत्याओं की वारदातों के बाद एसएसपी अतुल शर्मा को हटाकर जिले की कमान आईपीएस अनिरुद्ध पंकज के हाथों में थमा दी गयी। नव नियुक्त एसएसपी ने सोमवार देर रात प्रयागराज पहुँच कर चार्ज लिया। इस दौरान उन्होंने पहला निर्देश अपने मातहतों को देते हुए कहा कि पुराने ढर्रे को बदल लें। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि दागी पुलिसकर्मियों को तुरंत हटाया जाएगा।

कई जिलों में तैनात रह चुके आईपीएस सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज

दरअसल, प्रयागराज में छह हत्याओं के बाद एसएसपी अतुल शर्मा को निलंबित कर उनकी जगह 2010 बैच के आइपीएस सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को एसएसपी एसटीएफ पद से यहां भेजा गया है। बिहार में रोहतास के मूल निवासी सत्यार्थ गोरखपुर, औरैया, कौशांबी, मथुरा, एटा के पुलिस अधीक्षक, पीएचक्यू में एसपी कार्मिक और एसपी रेलवे गोरखपुर भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें: DGP साहब! अब लीजिये कोई फैसला, पुलिसकर्मियों के लिए जानलेवा बन रहे ये कारण

चार्ज लेते ही दी जिले की पुलिस को हिदायत:

एसएसपी चार्ज लेते ही कहा कि, यहां पहले क्या हुआ, मैं उस पर बात नहीं करूंगा। लेकिन अब उनका पूरा जोर बेसिक पुलिसिंग पर रहेगा यानी बीट के सिपाहियों और हल्का दारोगाओं की अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर नजर रखनी होगी।

उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी विवाद पता चलता है तो उसका समय से निस्तारण हो ताकि धूमनगंज जैसी वारदात टाली जा सके। बड़े मामलों में वह खुद डीएम के साथ मिलकर निपटारा कराएंगे।

एसएसपी ने कहा कि लूट-छिनैती और अवैध हथियारों की तस्करी पर रोक लगाने पर ध्यान रहेगा। बताया कि धूमनगंज और जार्जटाउन की वारदात में पुलिस लापरवाही की समीक्षा हो रही है। कुछ और भी पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई हो सकती है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos