logo

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की सुरक्षा को परखने के लिए निकले एसएसपी

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की सुरक्षा को परखने के लिए निकले एसएसपी

प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सीएम की विजिट के बाद पुलिस महकमा भी फास्ट गया है। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने वाले एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने शुक्रवार को टेंट सिटी का दौरा किया। उन्होंने टेंट सिटी के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। उनके साथ पुलिस के आलाधिकारी भी मौजूद थे।

टीएफसी सेंटर का किया निरीक्षण

टेंट सिटी के अलावा एसएसपी ट्रेड फैसेलिटी सेंटर भी पहुंचे। उन्होंने कॉमन हॉल, फूड कोर्ट के अलावा म्यूजियम में सुरक्षा को जांचा परखा। यातायात प्रबंध के अलावा पुलिसवालों की तैनाती को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान एसएसपी के साथ पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक प्रोटोकाल, पुलिस अधीक्षक यातायात सहायक पुलिस अधीक्षक/सी0ओ0 कैण्ट, अपर राज्य रेडियो अधिकारी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें-कानपुर: ATM का लॉकर तोड़कर चोरी की कोशिश

ऐसी होगी मेहमानों की सुरक्षा

मेहमानों की सुरक्षा के लिए पुलिस महकमे के दस आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी वाराणसी में लगाई गई है। इन आईपीएस की अगुवाई में चप्प-चप्पे पर सुरक्षा बल मुस्तैद रहेंगे। खबरों के मुताबिक प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए 11 हजार अधिक जवान तैनात रहेंगे। वाराणसी के अलावा आसपास के जिलों से पुलिसफोर्स को बुलाया गया है। हालांकि कुंभ के चलते पहले ही पुलिसवालों की कमी है। पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स के यह जवान 19 जनवरी से ही तैनात कर दिए जाएंगे। इनमें 6000 जवान गैर जनपद और 5500 जवान जिले से होंगे। अब तक 2800 पंजीकरण हुए हैं, इस हिसाब से देखा जाए तो हर मेहमान की सुरक्षा में चार जवान तैनात रहेंगे।

 (यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos