logo

ad
SP आकाश तोमर ने ‘शहीद दारोगा’ के परिवार की मदद के लिए बढ़ाये हाथ

SP आकाश तोमर ने ‘शहीद दारोगा’ के परिवार की मदद के लिए बढ़ाये हाथ

बुलंदशहर जिले के स्याना कोतवाली इलाके में गोकशी के नाम पर भड़की हिंसा में शहीद होने वाले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Inspector Subodh Kumar Singh) के परिवार की आर्थिक मदद के लिए पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर ने हाथ बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा है कि, जिले के सभी पुलिसकर्मी अपना एक दिन का वेतन पीड़ित परिवार को देकर इस मुसीबत की घड़ी में उनके उनके साथ खड़े हैं। इससे पहले मथुरा, एटा और नोएडा पुलिस ने भी आर्थिक मदद का एलान कर चुके हैं।

एसपी आकाश तोमर ने किया एलान

एसपी ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में ये एलान किया कि में तैनात सभी पुलिसकर्मी अपने शहीद साथी निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह के परम बलिदान को याद करते उनके परिवार की आर्थिक सहायता हेतु एक दिन का वेतन स्वेच्छा से देंगे!

मुआवजे का सीएम ने किया था एलान

बता दें कि, सीएम योगी ने शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी को 40 लाख रुपए और शहीद के माता-पिता को 10 लाख देने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। इसके साथ ही आश्रित परिवार को असाधारण पेंशन की भी घोषणा की है।

Also Readकानून व्यवस्था मजबूत करने के लिए SSP हुए सख्त, चलाई तबादला एक्सप्रेस

क्या था मामला ?

आपको बता दें कि बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी को लेकर ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच में बवाल हुआ था।  ग्रामीणों ने पुलिस चौकी पर जमकर तोड़फोड़ की और वाहनों में आग लगा दी थी। इस दौरान उन्होंने पथराव और आगजनी भी की। ग्रामीणों द्वारा किये गए पथराव में स्याना कोतवाल सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई। इस हिंसक घटना में पुलिस फायरिंग में एक छात्र की भी मौत हुई है।

सरकार को नोटिस

बुलंदशहर मामले का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सूबे की योगी सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है। आयोग ने कई विंदुओं पर सवाल उठाए हैं और उन बिंदुओं पर सरकार से स्पष्टीकरण भी मांगा है। आयोग ने मुख्य सचिव और डीजीपी से इस मामले में चार हफ्ते में रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos