बहराइच पुलिस की थर्ड डिग्री: एसपी ने किया SOG प्रभारी को लाइन हाजिर

बहराइच पुलिस की थर्ड डिग्री: एसपी ने किया SOG प्रभारी को लाइन हाजिर

स्मैक तस्करी के शक में बहराइच पुलिस की सीओजी टीम ने एक युवक को हिरासत में लेकर इस कदर अमानवीय यातनाएं दी कि पुलिस की पिटाई से युवक की हालत गंभीर बन गयी। जिसका लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। पीड़ित युवक के परिजनों ने एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई है।घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एसओजी प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है ।

क्या है मामला:

डीजीपी की लाख हिदायतों के बाद भी यूपी में पुलिस की बर्बरता के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। मानवता और इंसानियत को झकझोर देने वाली एक ताज़ी घटना बहराइच जिले से सामने आयी हैम जहाँ एसओजी की टीम ने शक के आधार पर आशु मियां नाम के एक युवक को रास्ते से अगवा कर लिया और उसे छोड़ने के लिये पांच लाख रुपये घूस की मांग की गई।

पुलिस की थर्ड डिग्री से युवक गंभीर घायल:

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि जब घूस की रकम पुलिस वालों को नहीं मिली तो आशु मियां को गोपनीय स्थान पर बंद करके थर्ड डिग्री टार्चर किया गया, यही नहीं पीड़ित को करंट लगाकर मारने का भी आरोप लगा है। एसओजी टीम की पिटाई से युवक की हालत नाजुक हो गयी है, जिसे गंभीर अवस्था में लखनऊ मेडिकल कालेज के आईसीयू में वेंटिलेटर पर भर्ती कराया गया है। पीड़ित ज़िंदगी और मौत के बीच अंतिम जंग लड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस पर मेहरबान हुआ योगी सरकार का अनुपूरक बजट

एसओजी टीम के प्रभारी आर.पी यादव लाइन हाजिर:

घटना की भनक लगते ही एसपी बहराइच डॉ गौरव ग्रोवर ने एसओजी टीम के प्रभारी आर.पी यादव को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया, जबकि टीम के सिपाहियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।  वहीं मामले की जांच एसपी ने एएसपी रवींद्र कुमार सिंह को सौंपी है।

 (यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें) 

Related News

Videos