सहारनपुर डबल मर्डर: CM के अल्टीमेटम के बाद आरोपी गिरफ्तार

सहारनपुर डबल मर्डर: CM के अल्टीमेटम के बाद आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हाल में हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। एसएसपी संतोष कुमार पी के निर्देशन में पुलिस टीम ने हत्या के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दोनों हत्या के बाद लाइसेंसी हथियार के साथ फरार हो गये थे, जिसके बाद उनपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया ।

25 हजार के इनामी हत्या के आरोपी गिरफ्तार:

सहारनपुर में कूड़ा डालने के विवाद में पत्रकार और उसके भाई को गोली मार कर हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिय गये हैं। दोनों हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये थे और मुजफ्फरनगर में पनाह ली थी। आरोपियों के पास से अवैध और लाइसेंसी हथियार बरामद हुए हैं।

मुज़फ्फरनगर में छिपे थे तीनों आरोपी:

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने उनकी गिरफ्तारी कर सहारनपुर लाये जाने के बाद उन्हें जेल भेज दिया है और  इनके खिलाफ मजबूत चार्जशीट तैयार कराने की बात कही हैं। एसएसपी ने बताया कि मामले में सभी एंगल पर जांच की जा रही है और एक मजबूत चार्जशीट पुलिस की ओर से दाखिल की जाएगी।

तलाश में लगी हुई थीं आठ टीमें:

गौरतलब है कि हत्या के बाद से आठ टीमें फरार आरोपियों की तलाश में जुटी थीं। इसी दौरान सूचना मिली कि हत्यारोपी तीनों बाप-बेटे मुजफ्फरनगर के तीतावी थाना क्षेत्र में है। सूचना पर तितावी में टीमें लगा दी गई। यहां जंगलाें से महिपाल और उसके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: पुलिस की वो 11 इकाइयां जिनके मुखिया, DGP ओपी सिंह नहीं बल्कि ये हैं…

एसएसपी ने यह भी बताया कि जब फरार हत्यारोपी महिपाल से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वर्ष 2015 में भी आशीष के साथ उसका विवाद हुआ था। वर्ष 2015 में पत्रकार आशीष ने उससे पचास हजार उधार लिए थे। इनमें से तीस हजार तो लौटा दिए थे लेकिन बीस हजार की रकम देने से आशीष इनकार कर रहा था। इसी बात को लेकर रंजिश चली आ रही थी। जिसके बाद रविवार सुबह करीब पहले दोनों पक्षों में कहासुनी हुई और उसके बाद लाठी-डंडों से मारपीट हुई। बाद में दोनों भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos