logo

शामली: आरटीआई कार्यकर्ता का अपहरण और हत्या

शामली: आरटीआई कार्यकर्ता का अपहरण और हत्या

जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के गांव भाभीसा में मुरादाबाद और शामली पुलिस को आरोपी की निशानदेही पर एक आरटीआई कार्यकर्ता का शव बरामद हुआ है। मृतक युवक मुरादाबाद जनपद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला है और बीती 27 तारीख को उसके अपहरण का मामला दर्ज हुआ था, जिसमे गुरुवार को आरोपी को निशानदेही पर शव को बरामन्द कर लिया गया है और हत्या के पीछे घोटाले का उज्जागर करने की बात सामने आई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post-mortem) के लिए भेज दिया और आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है, जबकि हत्या के पीछे वहां के घोटाले करने वालों का नाम आ रहा है, जिसके लिए मृतक ने आरटीआई लगाई हुई थी।

पुलिस को मिला शव

बात दें कि जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के गांव भाभीसा में उस समय हंगामा मच गया ,जब मुरादाबाद पुलिस कांधला थाना पुलिस को लेकर भाभीसा के जंगलों में पहुंची। जहां उन्होंने एक गोली लगे शव को बरामद किया है। पुलिस कोे मिले शव की पहचान कासिम सैफी निवासी जुमेरात बाजार पाकबड़ा जनपद मुरादाबाद के रूप के हुई है। जिसको दो गोली लगी थी। जिसको पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Also Read : बीडीसी के अपहरण से जिले में सनसनी, SP से मां ने लगाई मदद की गुहार

वहीं इस मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे मृतक कासिम सैफी के परिजनों का कहना है कि कासिम अपने घर परिवार का पालन पोषण करने के लिए इलेक्ट्रिशियन का काम करता था और आसपास होने वाले भ्रष्टाचार और घोटालों के बारे में आईटीआई कार्यकर्ता के रूप में भी काम करता था। पहले भी आरटीआई के माध्यम से घोटालों का खुलासा किया है।

वहीं कोई विकास चौधरी और अलका सिंह के साथ कोई बात हुई थी, जिन्होंने प्रोपर्टी दिखाने के नाम से उसे बुलाया और फिर उसकी हत्या की है, जिसके बारे में इनका फोन बार-बार उसके फोन पर आ रहा था। उसी के चलते विकास चौधरी के नाम के व्यक्ति को पुलिस ने उठाया था। उसी की निशानदेही पर गुरुवार को कांधला थाना क्षेत्र के गांव बबीता के पास शव को बरामद किया है। शव को बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अब कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Also Read : बस्ती: एसपी ने इन पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद

वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि मुरादाबाद पुलिस ने एक आरोपी की निशानदेही पर कांधला थाना क्षेत्र के बबीता गांव के पास एक शव को बरामद किया है। मृतक व्यक्ति कासिम सैफी मुरादाबाद पाकबड़ा आरटीआई कार्यकर्ता है और मुरादाबाद जनपद के पाकबड़ा थाने में उसका अपहरण का मामला दर्ज है और आगे की वैधानिक कार्रवाई मुरादाबाद पुलिस करेगी। यहां से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद उनको सौंप दिया जाएगा।

(Input- Arjun Sharma)

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos