logo

ad
गोरखपुर : घर के बाहर निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर…

गोरखपुर : घर के बाहर निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर…

गोरखपुर महोत्सव में राज्यपाल (Governor) और मुख्यमंत्री के पहुँचने की वजह से जिले में रूट डाइवर्ट किया गया है। इसी के चलते अब 11 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक नई व्यवस्था लागू रहेगी। यह जानकारी एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने दी। सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी चौराहों और तिराहों पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।

यहां से आवागमन करेंगी बसें

लखनऊ- बस्ती से आनी वाली रोडवेज की बसें पैडलेगंज, मोहद्दीपुर चौराहा से होकर यूनिवर्सिटी चौक होते हुए रेलवे स्टेशन तक आवागमन करेंगी। देवरिया बाइपास से आने वाली बसें भी पैडलेगंज, मोहद्दीपुर, होते हुए यूनिवर्सिटी चौराहे तक जाएंगे।

छात्रसंघ भवन चौराहे से कोई भी फोर व्हीलर, थ्री व्हीलर यूनिवर्सिटी मेन गेट की तरफ आवागमन नहीं करेगा। सभी वाहनों की आवाजाही अंबेडकर चौराहा, कैंट चौराहा होते हुए आवागमन करेंगे।

इनकम टैक्स ऑफिस, आरटीओ की तरफ से वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इन वाहनों का संचालन हरिओम नगर तिराहा, सिटी माल तिराहा के रास्ते होगा।

सीएस चौराहा से यूनिवर्सिटी की तरफ से किसी कामार्शियल वाहन की आवाजाही नहीं होगी। सभी वाहन सिटी माल तिराहा, आरटीओ तिराहा होकर चलाए जाएंगे।

Also Read : इस जिले में जोरों पर है गणतंत्र दिवस की तैयारी

इस गेट से होगी इनकी इंट्री

पूर्व प्रवेश द्वार से राज्यपाल और मुख्यमंत्री की फ्लीट कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेगी. कलाकारों का प्रवेश भी इस रास्ते से होगा।

पश्चिमी प्रवेश से सामान्य व्यक्ति महोत्सव में शामिल होने जा सकेंगे. उत्तरी प्रवेश द्वार गेट नंबर एक से विशिष्ट जनों का प्रवेश होगा। जबकि उत्तरी प्रवेश द्वार गेट नंबर दो से अतिविशिष्ट लोगों को इंट्री मिलेगी।

यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था

-राज्यपाल और सीएम फ्लीट के वाहन मंच के पीछे पार्क किए जाएंगे।

-अतिविशिष्ट और विशिष्ट व्यक्तियों के वाहन क्रीड़ा संकुल मैदान के बाहर उत्तर तरफ खड़े किए जाएंगे।

-आम पब्लिक और स्टाल के माल वाहकों की पार्किंग मिनी स्टेडियम में होगी. यहां पर वाहन खड़े किए जाएंगे।

-सभी लोगों की बाइक की पार्किंग की व्यवस्था यूनिवर्सिटी गेट के पास साइकिल स्टैंड में की गई है।

-स्कूली बच्चों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने वाले वाहन कन्वेशन हाल गेट से प्रवेश करके मूल्यांकन भवन के सामने मैदान में खड़े किए जाएंगे।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमेंफेसबुकऔरट्विटरपर भी फॉलो करें)

Related News

Videos