खुशखबरी: उत्तर प्रदेश के इस जिले में पुलिसकर्मियों को मिला पहला ‘वीक ऑफ’

खुशखबरी: उत्तर प्रदेश के इस जिले में पुलिसकर्मियों को मिला पहला ‘वीक ऑफ’

योगी सरकार का उत्तर प्रदेश पुलिस को एक बड़ा तोहफा मिला है। बता दें, आज से पुलिसकर्मियों को एक दिन का अवकाश मिलेगा। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिस विभाग को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है। हालांकि, इस खबर की पुष्टि नहीं की गई लेकिन सोशल मीडिया पर ये तेजी से वायरल हो रहा है।

पुलिसकर्मियों को मिला एक दिन का अवकाश 

आपको बता दें कि पुलिस विभाग के कर्मचारियों को अब हफ्ते में एक दिन साप्ताहिक अवकाश मिलेगा।अयोध्या में शुक्रवार को इसकी शुरुआत कोतवाली नगर से हो रही है। कोतवाली नगर के सिपाहियों को आज से 24 घंटे का अवकाश मिलेगा। यह अवकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे तक रहेगा।

ये भी पढ़ें: उन्नाव में हुए बड़े धमाके से सहमे लोग, युवक के उड़े चिथड़े

पुलिसकर्मियों के साथ परिवारों को मिली राहत

इस फैसले से न केवल पुलिसकर्मियों को बल्कि उनके परिवारों को भी राहत मिलेगी। पुलिसकर्मी लंबे समय से सप्ताह में एक दिन का अवकाश दिए जाने की मांग कर रहे थे। एसपी ने एएसपी को रोस्टर तैयार करने की जिम्मेदारी दी है। अगर दो जिलों में ये प्रयोग सफल होता है तो पूरे प्रदेश में सरकार ये सिस्टम लागू कर देगी।

वर्जन

जब इस खबर की पुष्टि के लिए एसपी सिटी विजय पाल सिंह से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि, अभी तक उन्हें इस बात की कोई सूचना नहीं है, हालांकि इस अवकाश स्कीम को लागू होना था। 

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos