पुलिस ने अकाउंट नंबर लेकर पैसे निकालने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

पुलिस ने अकाउंट नंबर लेकर पैसे निकालने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

यूपी में बढ़ते अपराध के साथ ही धोखाधड़ी की भी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ऑनलाइन लेन देन से जितना लोगों के काम आसान हो रहे हैं, तो वहीं साइबर क्राइम जैसी घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। आये दिन नए नए मामले सामने आते रहते हैं। इसी क्रम में ताजा मामला यूपी के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा का है। यहां पर पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ओएलएक्स वेबसाइट पर सामान बेचने वालों से उनका अकाउंट नंबर लेकर उनके खाते से पैसा निकलता था।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया

गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने सोमवार को एक बदमाश को भी गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक अजय अग्रवाल ने बताया कि आईडीबीआई बैंक में मैनेजर के पद पर तैनात योगेश वर्मा ने 2 जून को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि उन्होंने अपना पुराना एसी बेचने के लिए ओएलएक्स पर डाला था।

यह भी पढ़ें : यूपी में आखिर अपराधियों के मन में क्यों नहीं है कानून का खौफ ?

वर्मा को एक व्यक्ति ने फोन कर एसी का सौदा तय किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने वर्मा के खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए उनका अकाउंट नंबर मांगा। बैंक मैनेजर ने अकाउंट नंबर दे दिया लेकिन ठग ने उनके अकाउंट से 20 हजार रुपए निकाल लिये। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच कर रहे पुलिस दल ने आज एक सूचना के आधार पर विक्रम उर्फ बनिया को गिरफ्तार कर लिया।

फरार साथियों की तलाश जारी

उन्होंने बताया कि उसके फरार साथियों की तलाश की जा रही है। अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के खाते में ही पैसे ट्रांसफर हुए थे। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन ठगों ने अब तक दर्जनों लोगों को अपना शिकार बनाया है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos