भदोही: पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़, आठ गिरफ्तार

भदोही: पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़, आठ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आठ गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के तार उड़ीसा से जुड़े होने की खबरें सामने आई हैं। जहां से अवैध गांजा वाराणसी के एक बड़े तस्कर के यहां आता है और वहां से आस पास के जिलों में उसकी सप्लाई की जाती है। तस्करों के पास से 50 किलो गांजा बरामद हुआ है। गिरफ्तार आठ तस्करों में छह प्रयागराज और दो भदोही जिले के निवासी हैं।

यह है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र के मोढ़ में अवैध गांजा सप्लाई करने के लिये कुछ लोग आ रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए कुछ लोगों को मोढ़ में गिरफ्तार किया और सामने से चार पहिया वाहन को रोकने की कोशिश की, तो कार सवार तस्कर पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें : गृह मंत्रालय ने कई VIP नेताओं की सिक्योरिटी छीनी, जारी हुई लिस्ट…

कांस्टेबल को टक्कर मार भागने लगे आरोपी

इस दौरान वाहन से भाग रहे तस्करों ने क्राइम ब्रांच के एक कांस्टेबल और एक किशोर को टक्कर मार दी। जिसमे दोनो गम्भीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने पीछा करते हुए स्टेशन रोड स्थित एक होटल के पास भाग रहे आरोपियों को घेर लिया। जहां तस्करों ने डायल 100 के वाहन को भी टक्कर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया ,लेकिन उन्हें वहां पुलिस ने दबोच लिया। और वाहन में रखे अवैध गांजा को बरामद करने में सफल रही। बरामद गांजा की कीमत लगभग पांच लाख बताई जा रही है।

अभियुक्तों के कब्जे से यह हुआ बरामद

गिरफ्तार तस्करों का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से 50 किलो गांजा, एक अवैध तमंचा, कारतूस और चाकू व चार पहिया वाहन बरामद किया गया है। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि, उड़ीसा से गांजा वाराणसी आता है, वहां से आस-पास के जिलों में इसे सप्लाई किया जाता है। वाराणसी के तस्कर के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए पुलिस जांच में जुटी हुई है।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नस्सू कुरैशी पुत्र मोहम्मद बशीर , मो अलीम पुत्र मो नबाब , राकेश यादव पुत्र शिवबाबू यादव , शेर अली पुत्र फुरकान अली , कुकदीप पांडेय पुत्र अशोक पाण्डेय (सभी प्रयागराज के हण्डिया निवासी) , बंटी यादव पुत्र हिमांशु यादव निवासी थाना ममरेज जिला प्रयागराज ,  अनुज कुमार सरोज पुत्र हरिश्चन्द्र सरोज, संजीव सरोज पुत्र आशा निवासी सुरियावां थाना क्षेत्र भदोही को गिरफ्तार कर लिया है।

इनपुट : रमेश मौर्या 

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos