पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, शातिर लुटेरा घायल, गिरफ्तार

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, शातिर लुटेरा घायल, गिरफ्तार

वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश भले ही कानून-व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति की चुनौती से जूझ रहा हो, लेकिन मेरठ के ADG ज़ोन प्रशांत कुमार ने जोन में अपराधियों के दिलों में पुलिस का खौफ बनाकर रखा हुआ है। मेरठ ज़ोन में अपराध के लिए अपना सिर उठाने वाले बदमाशों के साथ क्या किया जा रहा है।

मेरठ जोन में जारी है एनकाउंटर का दौर

इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि, जोन में जब से आईपीएस प्रशांत कुमार ने चार्ज संभाला है तब से करीब 1550 से ज्यादा एनकाउंटर हो चुके हैं, जिसमें करीब 850 से ज्यादा वांछित, कुख्यात बदमाश या तो घायल हुए हैं या फिर मारे गए हैं। बता दें मेरठ जोन में अभी भी एनकाउंटर का दौर थमा नहीं है बल्कि लगातार जारी है।

मुठभेड़ में बदमाश घायल

इसी क्रम में मंगलवार को मेरठ जोन के अंतर्गत आने वाले गौतमबुद्ध नगर में लुटेरों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक शातिर बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पकड़ा गया अभियुक्त दो व्यक्तियों की हत्या के प्रयास में वांछित चल रहा था।

यह है पूरी जानकारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नोएडा फेज-3 थाना क्षेत्र के अंतर्गत क्षेत्र से बदमाश कार लूट कर भाग रहे थे।   जिसकी सूचना पुलिस को मिल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली तो पुलिस बल के बीच घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दिया। जिस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी।

चल रहा था वांछित

जिसमें पुलिस की गोली से शातिर बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान पुष्पेंद्र उर्फ़ शेरा पुत्र राजेश निवासी- करहला, थाना-कंजावला , दिल्ली के रूप में हुई है। अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा मई खोखा व जिन्दा कारतूस 315 बोर एवं लूटी गई कार बरामद हुई। इस अपराधी द्वारा बीती 16 जुलाई को थाना फेज-3 क्षेत्र में दो व्यक्तियों को गोली मार कर हत्या का प्रयास किया था, जिसमें थाना से वांछित चल रहा था।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos