विंग कमांडर अभिनन्दन जैसी मूंछे रखने वाले PAC जवानों के लिए खुशखबरी…

प्रतीकात्मक चित्र

विंग कमांडर अभिनन्दन जैसी मूंछे रखने वाले PAC जवानों के लिए खुशखबरी…

उत्तर प्रदेश पुलिस अपने आप में सबसे विचित्र बल है, जहाँ विभाग में ऐसे नियम कानून बनाये गए हैं कि, आप सुन लें तो दांतों तले ऊँगली दबा लें। गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश पुलिस दुनिया की सबसे बड़ी पुलिस फ़ोर्स है। इसके साथ ही क्या आप जानते हैं कि, जिन पुलिस के जवानों की रौबदार मूंछे होती हैं, सरकार उन्हें उनकी मूंछ के लिए अलग से भत्ता तक देती है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस की PAC के जवानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, विभाग का आदेश है कि, जिन PAC जवानों की मूंछे रौबदार हैं या जिन्होंने विंग कमांडर अभिनन्दन जैसी मूंछे रखी हुई हैं, उनके लिए सरकार की ओर से मूंछों पर दिया जाने वाला भत्ता बढ़ा दिया है।

50 की जगह मिलेंगे 200 रुपये:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने PAC के जवानों के लिए एक योजना बनायी है, जिसके तहत जिन PAC जवानों की रौबदार मूंछे हैं या जिन्होंने विंग कमांडर अभिनन्दन जैसी मूंछे रख रखी हैं, उन्हें अब भत्ता बढ़ाकर दिया जायेगा।

गौरतलब है कि, मूंछों के लिए मिलने वाला भत्ता अब 200 रुपये कर दिया गया है। जोकि, पहले 50 रुपये होता था। ज्ञात हो कि, अपर पुलिस महानिदेशक विनोद कुमार सिंह ने रौबदार और उच्च कोटि की मूछें रखने वाले जवानों की प्रोत्साहन राशि में बढ़ोत्तरी का आदेश दिया है। जिसकी जानकारी प्रभारी मीडिया सेल अजय प्रताप सिंह ने दी।

आदेश में क्या बोले अपर पुलिस महानिदेशक:

बताया जा रहा है कि, अपर पुलिस महानिदेशक विनोद कुमार सिंह ने अपने आदेश में कहा कि यूपी पीएसी की कई वाहनियों में मूंछ रखने वाले जवानों को प्राइवेट फण्ड से प्रोत्साहन स्वरूप 50 रुपये महीने भत्ता दिया जाता है जो कि काफी कम है।

लिहाजा उनके प्रोत्साहन भत्ते में बढ़ोत्तरी के निर्देश दिए गए हैं। इस आदेश के बाद सभी सेनानायकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने बटालियन में विंग कमांडर अभिनंदन जैसी उच्च कोटि की मूंछ रखने वाले जवानों को चिन्हित कर उन्हें प्रोत्साहन राशि से सम्मानित करें।

ये भी पढ़ें: जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में थे यूपी के 5 युवक

ये भी पढ़ें: पुलिस को गुमराह करने के लिए बदमाश सीने पर खुद कर लेते थे वार…

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos