मैनपुरी: बंदी की मौत पर दारोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

मैनपुरी: बंदी की मौत पर दारोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिला कारागार में बंदी की मौत को लेकर कोतवाली में किशनी थाने के दारोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि मृतक कैदी के परिजनों ने आरोपी दारोगा पर रिश्वत की मांग पूरी न होने पर थर्ड डीग्री दिए जाने का आरोप लगाया था। 

क्या है मामला:

मामला मैनपुरी के किशनी थाने का हैं, जहां 18 जुलाई को दारोगा सोनपाल सिंह ने महिगवां गांव से दो सगे भाइयों विनय और दुर्गेश को अवैध शराब रखने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। शनिवार को जब परिजन उनसे मिलने पहुंचे तो उन्हें विनय की मौत की सूचना मिली। विनय की मौत की सूचना मिलते ही  परिजनों के होश उड़ गए।

यह भी पढ़ें : थानेदार हो जाएं सावधान, अब आपके थाने पर होगी कप्तान की नजर

रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

विनय की मौत से बेसुध व पुलिस की लापरवाही से आक्रोशित परिजनों में शामिल महिलाएं कोतवाली थाना क्षेत्र के कचहरी रोड पर सड़क लोट कर आवागमन बाधित कर दिया। महिलाओं ने किशनी थाना पुलिस पर दोनों भाइयों को छोड़ने के बदले एक लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप भी लगाया। वहीं रिश्वत न दिए जाने पर विनय को थर्ड डिग्री देने का भी आरोप लगाया। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया, जहां उसकी हालत खराब हुई और अस्पताल में मौत हो गयी। उसके शव पर चोट के निशान भी हैं।

मामले में आरोपी दारोगा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos