J&K से उप्र में और बंदियों को लाने की कवायद शुरू

J&K से उप्र में और बंदियों को लाने की कवायद शुरू

जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद कैदियों को बीते कुछ समय में उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। मिली सूचना के अनुसार, जम्मू-कश्मीर से अभी और बंदियों को उत्तर प्रदेश की जेलों में स्थानांतरित किए जाने की तैयारी है। बता दें जम्मू-कश्मीर से 30 बंदियों को बीते दिन आगरा की सेंट्रल जेल भेजे जाने के बाद अगली खेप जल्द उत्तर प्रदेश भेजे जाने की कवायद शुरू हो गई है।

कैदियों को लाने की कवायद शुरू

सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर के आलाधिकारी बंदियों के स्थानांतरण को लेकर लगातार गृह विभाग व कारागार मुख्यालय के संपर्क में हैं। प्रदेश की कुछ अन्य बड़ी जेलों में जम्मू-कश्मीर के बंदियों को रखने व सुरक्षा-व्यवस्था को पुख्ता करने की कसरत हो रही है। प्रदेश की छह जेलों में अब तक जम्मू-कश्मीर से 180 बंदियों को स्थानांतरित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें :  गैंगस्टर मामले में वांछित 15 हजार का इनामिया चढ़ा पुलिस के हत्थे

इन कैदियों को किया जा चुका है शिफ्ट

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बंदियों को दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है। नौ अगस्त को जम्मू-कश्मीर से 26 बंदियों की पहली खेप आगरा की सेंट्रल जेल लाई गई थी। इसके बाद प्रयागराज की नैनी जेल में 20, लखनऊ जेल में 24, अंबेडकरनगर जेल में 30, वाराणसी जेल में 30 व बरेली जेल में 20 बंदियों को स्थानांतरित किया गया था। बीते दिन आगरा सेंट्रल जेल में 30 और बंदियों को निरुद्ध कराया गया।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos