logo

मथुरा: मंगलामुखी लूट का खुलासा, आरोपी किन्नर गिरफ्तार

मथुरा: मंगलामुखी लूट का खुलासा, आरोपी किन्नर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंगला मुखी गुरु के घर पर 60 लाख की चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी समेत 11 लाख से ज्यादा की नगदी, तकरीबन 22 लाख के सोने के आभूषण और 33 हजार से ज्यादा के चांदी के जेवरात बरामद किये है। 

चोरी की नगदी और जेवरात समेत आरोपी गिरफ्तार:

मथुरा में दो दिन पहले मुन्नाभाई मंगलामुखी गुरु के घर से 60 लाख रुपये के जेवरातों की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मुन्नाभाई मंगलामुखी के आरोपी चेले की गिरफ्तारी कर पुलिस ने लाखों की नगदी और लूट के जेवरात उसके कब्जे से बरामद किये हैं। बता दें कि चेले के भरोसे घर छोड़ कर गये मुन्नाभाई मंगलामुखी जब घर लौटे तो चेला 60 लाख की सम्पत्ति लेकर फरार हो गया था।

क्या है मामला:

मामला थाना गोविंदनगर की बिसायती खिड़की (कच्ची सड़क) का है। जहाँ मुन्नाबाई के घर पर दो मंगलामुखी पूजा और कामना रहते थे। मुन्नाबाई किसी काम से बाहर गईं तो विश्वास पर पूजा मंगलामुखी (चेले) को घर की रखवाली के लिए छोड़ गईं। लौटकर आईं तो देखा चेला गायब था। अंदर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था और दो से ढाई किलो सोने के जेवरात भी गायब थे।

ये भी पढ़ें: दबंगों के खौफ से घर छोड़ किराए के मकान में रह रहा परिवार

चेले ने लूट लिया था मंगलामुखी गुरु को:

मंगलामुखी मुन्नाबाई ने तलाश की, पर कोई भी सुराग नहीं मिला। मुन्नाबाई ने थाना गोविंदनगर में पूजा (चेला) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। गोविंदनगर पुलिस ने पूजा की तलाश शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक सदुवनराम गौतम और उनकी टीम ने जांच के बाद आरोपी पूजा बाई किन्नर को गोकुल रेस्टोरेंट से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने 35 लाख की कुल सम्पत्ति की बरामद:

वहीं उसके पास से 11 लाख 18 रुपए की नगदी समेत 22 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 33 हजार रूपए के चांदी के आभूषण बरामद किये। पुलिस ने तकरीबन 35 लाख रुपए कुल संपत्ति बरामद की है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos