लखनऊ: चिनहट थाना में भगवान श्री कृष्ण की सजाई गई मनोरम झांकी

लखनऊ: चिनहट थाना में भगवान श्री कृष्ण की सजाई गई मनोरम झांकी

राजधानी लखनऊ में जहां पर पुलिस विभाग पूरी संजीदगी के साथ सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम में लगा है। वहीं, दूसरी तरफ चिनहट थाना परिसर की चमक और रौनक दोनों बढ़ गई है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पूरे जोश और जुनून के साथ एक सामाजिक समरसता का संदेश दे रहा है। इतना ही नहीं पुलिस कर्मियों ने रात्रि में भोजन का भी पूरा बंदोबस्त कर रखा है।

चिनहट थाना प्रभारी सचिन कुमार सिंह का कहना है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मद्देनजर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। उनकी टीम आम लोगों को श्री कृष्ण जन्मोत्सव शांतिपूर्ण ढंग से मनाने में पूरी मदद कर रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस टीम तैनात कर दी गई है। पूरी सक्रियता के साथ मॉनिटरिंग की जा रही है। हर वर्ष की तरह इस बार भी चिनहट थाने में हर्षोल्लास के साथ श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:पुलिस ने 15 हजार के इनामी दो शातिर बदमाशों समेत चार को किया गिरफ्तार

उनका कहना है कि भगवान श्रीकृष्ण का व्यक्तित्व अनूठा है। भगवान श्रीकृष्ण से सीखने की जरूरत है। यह प्रोग्राम लंबे समय से पुलिस विभाग के लिए हर्षोल्लास के लिए रहता है। पुलिसकर्मियों को श्री कृष्ण जन्मोत्सव के लिए इंतजार रहता है। ऐसे में परिसर में ही श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। आगंतुकों के लिए आने खानपान की भी व्यवस्था की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रम तनाव भरे कामकाज में हल्का प्रदान करता है। श्री कृष्ण की झांकी अच्छे से सजाई गई है। जो अपने आप में अनूठा और आकर्षक है। रात करीब 12:00 बजे भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव होगा। इसके बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम होना प्रस्तावित है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos