बड़ी कार्रवाई: कुशीनगर पुलिस ने 50 हजार के कुख्यात अपराधी को पकड़ा

बड़ी कार्रवाई: कुशीनगर पुलिस ने 50 हजार के कुख्यात अपराधी को पकड़ा

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने गुरुवार को पचास हजार के इनामिया कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार कर अपराध पर नियन्त्रण लगाने की दिशा में एक सफल कार्रवाई की है। इनामिया बदमाश के पास से पुलिस को एक तमंचा, कारतूस और चोरी की मोटरसायकिल बरामद हुए हैं। 

एक पिस्टल, कारतूस और चोरी की बाइक बरामद:

कुशीनगर में अपराधियो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम मे गुरुवार को स्वाट व थाना तरयासुजान पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर कुख्यात अपराधी विजय साहनी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसके कब्जे से एक पिस्टल .32 बोर, दो जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस और चोरी की एक पल्सर मोटर साइकिल जो गोपालगंज बिहार से चोरी गयी थी, की बरामदगी की गयी है।

गोरखपुर आईजी रेंज ने घोषित किया था इनाम:

बता दें कि अपराधी विजय साहनी की गिरफ्तारी के पुलिस आईजी गोरखपुर रेंज ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

शराब के काले कारोबार में था आरोपी शामिल:

गौरतलब ई कि आरोपी विजय साहनी एक अपराधिक प्रवत्ति का व्यक्ति है, जो अवैध शराब के कारोबार में लम्बे समय से संलिप्त था। यह अपमिश्रित शराब के निष्कर्षण औरबिक्री के कार्यो में संलिप्त रहा है। अभियुक्त विजय साहनी आबकारी अधिनियम में वांछित चल रहा था।

ये भी पढ़ें: कुशीनगर पुलिस ने अवैध शराब के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम पर करवाया था हमला:

वहीं पिछले साल नवम्बर 2018 में उसकी गिरफ्तारी के लिए थाना तरया सुजान पुलिस ने उसके घर पर दबिश की और हिरासत में लेने का प्रयास किया लेकिन उसने शोर मचाकर परिवार व पास पङोस के लगभग 15-20 लोगों को एकत्र कर पुलिस पार्टी पर हमलाकर दिया और मौके से भाग निकला। इस दौरान दबिश का नेतृत्व कर रहे दारोगा घायल हो गये थे। अपराधी पर अलग अलग मामलों और थानों में तकरीबन दस मुकदमे दर्ज हैं।

इन्होने की गिरफ्तारी:

इस सफल कार्रवाई में थाना तरया सुजान के प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार शुक्ला, उपनिरीक्षक संजय कुमार सिंह चौकी प्रभारी तमकुहीराज, हेड कांस्टेबल विनोद राय, कांस्टेबल मनोज यादव, कांस्टेबल मानवेन्द्र सिंह , कांस्टेबल आरक्षी संदीप यादव चौकी तमकुहीराज और कांस्टेबल अनिल कुमार चौकी तमकुहीराज शामिल थे।

स्वाट और सर्विलांस टीम का भी मिला साथ:

वहीं स्वाट टीम निरीक्षक सुनील कुमार राय, हेड कांस्टेबल मुबारक अली, हेड कांस्टेबल सुशील सिंह सर्विलांस टीम, कांस्टेबल आतिश कुमार सर्विलांस टीम, कांस्टेबल अभिषेक यादव सर्विलांस टीम, कांस्टेबल अनिल तिवारी स्वाट टीम, कांस्टेबल रणजीत यादव स्वाट टीम, कांस्टेबल शिवानन्द सिंह और कांस्टेबल शशिकेश गोस्वामी स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई थी।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos