उन्नाव रेप केस: … तो क्या आरोपी विधायक को होगी दस साल की सजा?

उन्नाव रेप केस: … तो क्या आरोपी विधायक को होगी दस साल की सजा?

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर पॉक्सो के एक्ट तहत नए सिरे से आरोप तय करने के निर्देश दिए हैं। अब सेंगर के ऊपर पॉक्सो एक्ट की धारा 5(सी) के तहत भी आरोप तय हुए हैं। इसमें दोषी पाए जाने पर दस साल तक की सजा का प्रावधान है।

आरोपी विधायक को होगी दस साल की सजा

कोर्ट के निर्देश के बाद संबंधित धारा को पॉक्सो की धारा 6 के साथ जोड़कर देखा जाएगा। बता दें इस धारा के तहत एक सरकारी कर्मचारी द्वारा नाबालिग से रेप करने का चार्ज लगाया गया है। दरअसल सेंगर विधायक हैं और राज्य कर्मचारी के श्रेणी में आते हैं। सेंगर के खिलाफ अब लोकसेवक द्वारा नाबालिग से दुष्कर्म का भी केस चलेगा।  इस धारा के तहत दोषी पाए जाने पर न्यूनतम 10 साल की सजा का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें: उन्नाव में हुए बड़े धमाके से सहमे लोग, युवक के उड़े चिथड़े

इससे पहले दिन में अदालत ने बलात्कार पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में कथित मौत के मामले में भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर और अन्य के खिलाफ मंगलवार को आरोप तय किय। जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने पीड़िता के पिता को 2018 में सशस्त्र अधिनियम के तहत फंसाने और उन पर हमला करने के मामले में सेंगर और अन्य के खिलाफ आरोप तय किये। इस मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किये।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos