logo

ad
CM के आदेश के बाद जेलों में छापा, अब कानपुर का आया नंबर

CM के आदेश के बाद जेलों में छापा, अब कानपुर का आया नंबर

यूपी की जेलों में बढ़ते अपराध को देखते हुए सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सभी जिलों के डीएम और पुलिस कप्तानों को जेलों में छापेमारी के आदेश दिए थे। इसी सिलसिले में कानपुर जेल (jail) प्रशासन ने भी बीती रात जेल में छापा मारा लेकिन पुलिस-प्रशासन को कुछ भी संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी। छापेमारी के दौरान जेल प्रशासन की सांसे अटकी रही।

खंगाला जेलों का चप्पा-चप्पा

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के जिला जेल में अचानक बुधवार की रात छापेमारी की गई। जेल में छापेमारी की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान डीएम विजय विश्वास पंत और एसएसपी के साथ अन्य अधिकारियों ने जेल की एक-एक बैरक का चप्पा-चप्पा खंगाला। साथ ही कैदियों से बात भी की। इस दौरान कई बंदियों की तलाशी भी ली गई।

Also Readवाराणसी : STF ने दो गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार

कानपुर के डीएम, नगर एसएसपी और ज़िले के सभी अधिकारियों के साथ जेल में भारी फोर्स के साथ छापेमारी की गई है। टीम ने इस दौरान जेल का खाना, अस्पताल में इलाज व दावाओं की व्यवस्थाओं को भी परखा। छापेमारी के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ तकरीबन पांच सौ पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Also Read#Varanasi – अलर्ट के बाद पुलिस हुई सतर्क, देर रात तक चला अभियान.

डीएम और एसएसपी हुए शामिल

जेलों में बढ़ते अपराध और बढ़ती कैदियों की मनमानियों को देखते हुए सीएम योगी ने बुधवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सभी जिलों के डीएम और पुलिस कप्तानों को जेलों में छापेमारी के आदेश दिए थे। इसके बाद कानपुर में डीएम और एसएसपी सीधे जेल में जाकर छापेमारी की।

पूरे महकमें में मच गया था हड़कंप 

हाल ही में रायबरेली जेल के वायरल हुए वीडियो में जेल में  बंद अपराधी सिगरेट का धुआं का उड़ाते हुए नजर आ रहे थे। साथ ही उनके पास मोबाइल फोन भी था, जिससे वह किसी से बात करके मारने की धमकी भी दे रहे थे। इनमें से एक कैदी तो जेलर के पास पैसे पहुंचाने की बात भी कर रहा था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे महकमें में हड़कंप मच गया था।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos