logo

इंटरनेशनल तस्कर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- जेडी को पहुंचानी थी हेरोइन

इंटरनेशनल तस्कर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- जेडी को पहुंचानी थी हेरोइन

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एसटीएफ ने करीब दो करोड़ की हेरोइन के साथ इंटरनेशनल तस्कर गजेंद्र सिंह गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी तस्कर लखनऊ में किसी जेडी नाम के युवक को हेरोइन देने आ रहा था। फिलहाल अभी तक जेडी नाम के युवक का पता नहीं चल पाया है।

आरोपी के पास से बरामद हुआ सामान

आरोपी गजेंद्र के पास से दो किलोग्राम हेरोइन, 13 हजार रुपये, दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पांच बैंकों के एटीएम व अन्य सामान बरामद हुआ है। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपये बताई गई है।

ये भी पढ़ें: #बहराइच : रिश्वतखोर सिपाही ने खाकी को किया शर्मसार, हुआ निलंबित

कौन है जेडी…?

आरोपी तस्कर मूलरूप से कन्नौज के सौरिख का रहने वाला गजेन्द्र हाल के दिनों में मध्य प्रदेश के राजगढ़ में रह रहा था। सूचना मिली थी कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य गोल्डन ट्राइएंगल (थाईलैंड, लाओस और म्यांमार) के साथ मिलकर गजेंद्र मणिपुर की राजधानी इंफाल के रास्ते कई प्रदेशों में हेरोइन की तस्करी कर रहा है।

पता चला कि वह नगालैंड के दीमापुर से हेरोइन लेकर दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से 8 जून को सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचेगा। इस पर एसटीएफ और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने उसे दबोच लिया। उसके पास बैग में दो किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। पूछताछ में लखनऊ के जेडी नाम के व्यक्ति का नाम सामने आया है, जिससे गजेंद्र 17 लाख रुपये पहले ले चुका था। उस तक हेरोइन पहुंचानी थी।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos