logo

VIDEO : नेकी से जनता का दिल जीतते हैं इंस्पेक्टर धनंजय सिंह

VIDEO : नेकी से जनता का दिल जीतते हैं इंस्पेक्टर धनंजय सिंह

यूपी पुलिस विभाग में कुछ ऐसे भी खाकी धारी हैं, जो अपनी ड्यूटी के फर्ज और इंसानियत के कर्तव्य दोनों को बखूबी निभा रहे हैं। इनमें से एक हैं… लखनऊ में तैनात इंस्पेक्टर धनंजय सिंह..प्रदेश के कई जिलों में तैनाती के दौरान अपनी ड्यूटी बखूबी निभाने वाले धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव के दौरान लखनऊ में इंस्पेक्टर पद पर पोस्टेड हुए और आते ही अपनी अलग पहचान बना ली।

16 साल से हैं इंस्पेक्टर का पद:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तालकटोरा थाने में तैनात धनंजय सिंह 16 साल से इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। बलिया जनपद के निवासी धनंजय सिंह साल 1995 -96 बैच के पुलिसकर्मी है। शुरुआती ड्यूटी में उनकी पोस्टिंग सीतापुर में हुई।

कई जिलों में रह चुके तैनात:

जिसके बाद गाजीपुर, रायबरेली और लालगंज में पोस्टिंग हुई। वहीं चुनाव के दौरान हाल में लखनऊ के ताल कटोरा थाने में बतौर इंस्पेक्टर तैनाती मिली। आते ही अपनी नेकी और मदद करने वाले रवैये से क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना ली।

ये भी पढ़ें: जमाने पुलिस का ‘भौकाल’, आ रहे हैं ‘IPS अजय पाल’

इंस्पेक्टर ने ईद में जरूरतमंद मुस्लिम परिवारों को दिए थे कपड़े:

अभी हाल ही में ईद के मौके पर उन्होंने कई गरीब मुस्लिम परिवारों को कपड़े और त्यौहार में जरुरत का सामान दिया। उनके इस काम की जमकर प्रशंसा हुई। वहीं बाजार खाला क्षेत्र के नेशनल कॉम्पेक्स में ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन स्थानीय लोगो और मेराज अहमद ,मुख्तार अहमद ,मोहम्मद फुरकान और अब्दुल्लाह मेहराज की ओर से आयोजित किया गया था। जिसमे तालकटोरा थाना प्रभारी धनंजय सिंह को सम्मानित किया गया।

मुस्लिम समाज ने किया था सम्मानित:

आयोजकों ने बताया कि तालकटोरा थाना प्रभारी ने ईद के त्योहार को लेकर कई मुस्लिम परिवारों कि मदद की और उनको त्योहार के लिए ज़रूरी सामान दिलाया। उनके इसी उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए इस समारोह में हम लोगो के द्वारा उनको सम्मानित किया गया।इस समारोह में स्थानीय लोगो के साथ साथ अनेको लोग मौजूद रहे।

इनपुट : सलमान 

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos