PAC के कमांड हाउस से इंसास राइफल चोरी, चार सिपाहियों पर केस दर्ज

PAC के कमांड हाउस से इंसास राइफल चोरी, चार सिपाहियों पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पीएसी के कमांड हाउस से इंसास की रायफल चोरी होने का मामला सामने आया है। वहीं राइफल चोरी की जानकारी होते ही पीएसी में अफरा तफरी मच गयी। इतना ही नहीं रायफल वापस लौटाने के नाम पर चोर ने साढ़े तीन लाख की मांग तक रख दी। अफसरों ने मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है। वहीं पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

मेरठ जिले में हापुड़ रोड स्थित 44वीं वाहिनी पीएसी परिसर से एक कांस्टेबल की इंसास राइफल चोरी हो गई। जिसके बाद सिपाही के फोन पर आई कॉल पर रायफल लौटाने के एवज में साढ़े तीन लाख रुपये की मांग की गयी।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल, मेरठ पीएसी परिसर के कमांड हाउस में तैनात हेड कांस्टेबल गुरुदेव सिंह ने शुक्रवार को कमांड हाउस से दल नायक मुकेश कुमार को फोन पर सूचना दी गई कि वहां से एक इंसास राइफल गायब हो गई है, जो कांस्टेबल प्रेमवीर कुमार के नाम पर आवंटित थी।

Read also: नोएडा पुलिस एक जुलाई से लॉन्च करेंगी अपराध के खिलाफ दो ख़ास योजनायें 

रायफल के एवज में अज्ञात ने मांगे साढ़े तीन लाख रुपए

सूचना पाते ही दल नायक कमांड हाउस में पहुंचे और वहां मौजूद सभी कांस्टेबलों से पूछताछ की। सभी कमरों में छानबीन की गई, लेकिन इंसास का कोई पता नहीं लगा। हेड कांस्टेबल गुरुदेव सिंह ने बताया कि इस घटनाक्रम के बाद उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने उनसे यह कहा कि चोरी हुई राइफल उनके पास है। अगर हथियार वापस चाहिए तो साढ़े तीन लाख रुपए का इंतजाम कर लें, वरना मुकदमा झेलने के लिए तैयार रहें।

मामले की सूचना पीएसी के सहायक नितिन कुमार को दी गयी। दल नायक मुकेश कुमार ने मामले में खरखोदा थाने में चार सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos