हिरासत में लिए गये युवक की मौत का खुलासा करेंगे IG मोहित अग्रवाल

हिरासत में लिए गये युवक की मौत का खुलासा करेंगे IG मोहित अग्रवाल

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब पूरा देश जश्न मना रहा था तो कानपुर के थाने में किसी मामले में हिरासत में लिए गये एक युवक की पुलिस प्रताड़ना से मौत होने की खबर सामने आई। वहीं अब इस मामले को आईजी मोहित अग्रवाल ने संज्ञान में लेते हुए खुद जांच करने की बात कही है।

क्या है मामला:

दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के नौबस्ता थाने का है, जहां एक युवक को थाने की हवालात में रखा गया था। देर रात अचानक उसकी हालत बिगडऩे लगी तो पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में सिपाहियों ने उसे कांशीराम अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया और फौरन पुलिसकर्मियों को घटना की जानकारी दी।

पुलिस वाले घबरा गया और शव को छोड़कर भाग निकले। काफी देर तक शव उठाने किसी के न आने पर अस्पताल प्रबंधन ने तलाश शुरू कराई। जब कोई पुलिस वाला नहीं मिला तो अस्पताल द्वारा उच्चाधिकारियों को सूचना दी है। घटना की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

युवक की मौत के बाद परिजनों के बवाल की आशंका के चलते थाने में पीएसी और भारी फोर्स तैनात किया गया है। वहीं नौबस्ता प्रकरण में आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि वे खुद मामले की जांच करेंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर परिजनों के बयान और नौबस्ता पुलिस की भूमिका तक की जांच आईजी खुद करेंगे।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos