logo

छावनी में तब्दील हुआ कुंभ मेला क्षेत्र, हाई अलर्ट जारी

फाइल फोटो

छावनी में तब्दील हुआ कुंभ मेला क्षेत्र, हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तान के खिलाफ हुई एयर स्ट्राइक के बाद प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेला(kumbh mela) में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स भी लगा दी गई है। एनएसजी और एटीएस के कमांडोज को मेला क्षेत्र में तैनात कर दिया है। इसी के साथ पूरा कुंभ मेला छावनी में तब्दील हो गया। हेलीकॉप्टर्स के ज़रिये भी मेले की निगहबानी हो रही है तो साथ ही गंगा और यमुना में भी जल पुलिस लगातार मुस्तैद है।

यह भी पढ़ें: सराहनीय: खून देकर सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल 

कुंभ मेला क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स को किया गया तैनात

जानकारी के मुताबिक सभी एंट्री प्वाइंट्स, पुल और बैरियर्स के साथ अन्य फोर्स को भी तैनात कर दिया गया है। साथ ही हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। किसी भी संदिग्ध को मेला क्षेत्र में आने से रोका जाएगा। मेले को लेकर कोई स्पेसिफिक इनपुट नहीं है, लेकिन भारी भीड़ और धार्मिक महत्व होने की वजह से यहां अब विशेष चौकसी बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें: दारोगा भर्ती परीक्षा 2016: कर लें तैयारी, आज जारी होगा रिजल्ट

जारी हुआ हाई अलर्ट

मेले से अखाड़ों के साधू संतों व कल्पवासियों की वापसी हो चुकी है, लेकिन यहाँ अब भी रोज़ाना पंद्रह से बीस लाख श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए आ रहे हैं। बता दें, इस हमले के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जगह-जगह चेकिंग अभियान के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos