VIDEO: सिर चढ़कर बोला इस ‘गली बॉय’ का जादू, रणवीर सिंह भी हुए फेल

VIDEO: सिर चढ़कर बोला इस ‘गली बॉय’ का जादू, रणवीर सिंह भी हुए फेल

‘हेलमेट मैन’ और हेड कॉन्स्टेबल संदीप शाही इन दिनों सड़क सुरक्षा सेल में तैनात है। इन दिनों सोशल मीडिया पर वो अपना एक अलग अंदाज लेकर आए हैं। अपराधियों को पकड़ने की बजाये उन्होंने एक रैप के जरिये लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक भी किया है।

संदीप शाही का कहना है कि वो ये काम पिछले चार सालों से कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी की मौत का भी जिक्र किया और बताया कि करीब छह साल पहले उनका एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई थी जिसकी वजह से उन्हें हेड इंजरी हो गई थी, तभी उन्होंने ये तय कर लिया था कि वह हमेशा लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करते रहेंगे, जिससे आगे चलकर भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं कम से कम हो सकें।

ये भी पढ़ें: #शाहजहांपुर : असलहों को असेंबल करने में जूझते रहे दारोगा सिपाही, हाथ में मारी चोट

रैप के जरिये लोगों को करते हैं जागरूक
सोशल मीडिया पर उन्होंने गली बॉय के रैप (अपना टाइम आएगा) से प्रेरित होकर एक रैप तैयार किया। इस रैप के बारे में भी उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वो कोई लेखक या कवि नहीं है, उन्होंने इस चीज को इसलिये चुना क्योंकि आज की जनरेशन भी इसे ज्यादा पसंद करती है।

करीब चार साल पहले शाही ने रक्षा बंधन के मौके पर सुरक्षा बंधक कार्यक्रम का आयोजन किया था। ये कार्यक्रम मधुबन चौक पर आयोजित किया गया था जिसमें उन्होंने बाइक चलाने वाले सभी लोगों को हेलमेट वितरित किया गया था।

उनका कहना है कि, ” हम पुलिसवाले रोज न जाने कितने लोगों को अपनी जान गवांते हुए देखते हैं, न जाने कितनी लोगों को अस्पताल ले जाते हुए देखते हैं, इसे रोकने के लिए हमें जागरूक होना पड़ेगा। हर महीने किसी स्पेशल त्योहार पर 10,000-15,000 रुपये हेलमेट पर खर्च करते हैं। नेशनल क्राइम रिकार्ड्स ब्यूरो द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक करीब 413 लोगों रोज सड़क हादसे में अपनी जान गवां देते हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos