हेड कांस्टेबल की बेटी बनी फ्लाइंग ऑफिसर, उड़ाएंगी फाइटर जेट!

बेटी योगिता के साथ पिता डोरी लाल शर्मा

हेड कांस्टेबल की बेटी बनी फ्लाइंग ऑफिसर, उड़ाएंगी फाइटर जेट!

जब किसी परिवार से कोई सदस्य देश की सेवा के लिए चुना जाता है तो, ये पूरे परिवार के लिए फक्र की बात होती है, कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की पुलिस में हेड कांस्टेबल के रूप में तैनात डोरी लाल शर्मा के साथ भी हुआ है। दरअसल, हेड कांस्टेबल डोरी लाल शर्मा की बेटी भारतीय वायुसेना के लिए चुनी गयी हैं और वे फ्लाइंग ऑफिसर बनी हैं। गौर करने वाली बात यह है कि, एक साल पहले ही डोरी लाल शर्मा का बेटा भी इंडियन एयरफ़ोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बन चुका है।

अपने माता-पिता को श्रेय देती हैं योगिता:

किसी भी माता-पिता के लिए इससे ज्यादा सम्मान की बात क्या हो सकती है कि, उनकी पहचान उनके बच्चों के नाम से हो और उनके बच्चे उनके नाम के साथ देश का भी नाम रोशन करें। सूबे के गाजियाबाद जिले के लोनी थाना क्षेत्र की रूपनगर पुलिस चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल डोरी लाल शर्मा की बेटी योगिता ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। योगिता शर्मा भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन गयी हैं और इसका श्रेय बेटी ने अपने माता-पिता को दिया है। गौरतलब है कि, हेड कांस्टेबल डोरी लाल शर्मा का बेटा सौरभ भी एक साल पहले भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बन चुका है और अब दोनों ही बच्चे मां –पिता के साथ देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

2017 में पास की थी परीक्षा:

गाजियाबाद के लोनी थाने की कस्बा पुलिस चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल डोरी लाल शर्मा गोविन्दपुरम के शताब्दीपुरम में परिवार के साथ रहते हैं। उनकी बेटी योगिता शर्मा ने पुलिस मॉडर्न स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी ऑनर्स (इलेक्ट्रॉनिक्स) किया है। स्नातक के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से आईटी में मास्टर्स किया और अगस्त 2017 में आयोजित एएफसीएटी परीक्षा पास की। जिसके बाद बीते 15 जून 2019 को वायु सेना अकादमी दुंदीगल हैदराबाद में संयुक्त स्नातक परेड में उन्होंने हिस्सा लिया। कांस्टेबल पिता डोरी लाल शर्मा  का कहना है कि, इससे पूर्व उनके बेटा सौरभ शर्मा भी फाइटर पायलट बन चुका है। दोनों बच्चों का चयन वायु सेना में होने से पूरा परिवार खुश है।

ये भी पढ़ें: फतेहपुर पुलिस का सराहनीय कार्य, अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किए 17 अभियुक्त

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos