16 लोगों ने की इज्जत तार तार, ADG प्रशांत कुमार दिलाएंगे पीड़िता को न्याय

16 लोगों ने की इज्जत तार तार, ADG प्रशांत कुमार दिलाएंगे पीड़िता को न्याय

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक ऐसा शर्मनाक मामला सामने आया है, जहाँ एक महिला को शादी के बाद अपने अपने लाभ ले लिए कभी पति तो कभी परिजनों ने बेच दिया। महिला का 16 लोगों ने दुष्कर्म किया। मामले में पीड़िता ने एडीजी जोन मेरठ प्रशांत कुमार से मिल कर न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़िता ने की ADG प्रशांत कुमार से न्याय की मांग:

दरअसल, हापुड़ जिले में एक महिला ने 16 लोगों पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है लेकिन उनकी गिरफ्तारी के लिए दर दर भटक रही है। प्रभावशाली लोगों की मदद से आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परेशान पीड़िता ने एडीजी जोन प्रशांत कुमार से न्याय माँगा।

कई बार महिला को बेचा गया:

मामले में पीड़िता ने बताया कि करीब 10 साल पूर्व उसका बाल विवाह हापुड़ निवासी एक युवक से हुआ था। उसने एक बेटे को जन्म दिया। लेकिन उसके बाद तलाक हो गया। परिजनों ने 10 हजार रुपये लेकर दूसरे युवक से उसकी शादी करा दी। इस युवक से भी उसे एक बेटा हुआ।

Read Also: पुलिसकर्मी भूल जायेंगे लापरवाही, लगेगी अपराध पर लगाम

16 नामजदों पर मुकदमा दर्ज:

वहीं उसके पहले पति ने बाबू नाम के आरोपी से कुछ रुपया कर्ज लिया था। दोनों ने कर्ज तो चुकता कर दिया। लेकिन ब्याज के बदले आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म का सिलसिला चलता रहा। इसी बीच उसने एक और बच्चे को जन्म दिया।

आरोपियों की अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी:

लेकिन उसके साथ गलत होने का सिलसिला नहीं थमा और दो से तीन साल के अंतराल में वह कई बार दुष्कर्म तो सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई। कहीं तो उसे बेचा भी गया। जिसके बाद उसने महिला आयोग और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का सहारा लिया। जिनके हस्तक्षेप के बाद उसने बाबूगढ़ थाने में 16 आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन उसे न्याय नहीं मिला। अब भी पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही। तरह-तरह से दबाव बनाया जा रहा है। वह जान बचाकर छिपने को मजबूर हैं। एडीजी ने महिला को न्याय का आश्वासन दिया है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos