जब इंस्पेक्टर महावीर सिंह के सीने से लिपट गई बुजुर्ग महिला

जब इंस्पेक्टर महावीर सिंह के सीने से लिपट गई बुजुर्ग महिला

यूपी पुलिस की मानवीयता और नेकी का एक और मामला प्रकाश में आया है, जहाँ एक बुजुर्ग अम्मा को इंस्पेक्टर ने सहारा दिया तो वह खाकी धारी में ही अपने बेटे की झलक देख उनसे लिपट गयीं। मामला हापुड़ जिले का है। 

बेघर बुजुर्ग को देख इंस्पेक्टर ने दिया सहारा:

बुज़ुर्ग माँ सड़क पर बैठी रो रही थी… हापुड़ कोतवाली के इंस्पेक्टर महावीर सिंह क्षेत्र भ्रमण पर थे, तभी उनकी नज़र बूढी अम्मा पर पड़ी। इंस्पेक्टर उत्सुकतावश पूछ बैठे, माता जी आप रो क्यूँ रहीं हैं….?? पहले तो वो बूढी बताने को तैयार नहीं हुईं, जिसके बाद उन्हें थाने ले आया गया। पानी पिलवाया,फिर पूछताछ की तो पैरों तले ज़मीन खिसक गयी।

बुजुर्ग की परेशानी सुन इंस्पेक्टर ने की मदद:

अम्मा ने बताया, ‘मेरे तीन बेटे हैं,एक सरकारी नौकर है और दो बेटे अपना व्यापार करते हैं। मेरे पति का दो वर्ष पूर्व देहावसान हो चुका है। मुझे उन्होंने घर से निकाल दिया है…मैं अब इस उम्र में कहाँ जाऊँ…इतना कह कर रोने लगी।

ये भी पढ़ें: रिश्ववत मांगने के आरोप में महिला थाने की दारोगा निलंबित

महिला के बेटों को बुलाकर समझाया:

इंस्पेक्टर महावीर ने ग्राम प्रधान के माध्यम से अम्मा के बेटों से फ़ोन पर बात की और उन्हें समझाया कि एक मां ने तुम तीनो को पाल लिया जब तुम छोटे थे, आज तुम बड़े हो गए और माँ असहाय हो गयी है तो तुम 3 बेटों से एक मां नहीं पाली जा रही ? धिक्कार है तुम पर..

बुजुर्ग ने इंस्पेक्टर के सीने से लिपट कर रोना किया शुरू:

काफ़ी देर समझाने के बाद जब उनकी समझ में आ गया तो बेटे “माँ” को रखने के लिए तैयार हो गए। बुजुर्ग महिला को जब पता चला कि उनके बेटे उन्हें रखने को तैयार हो गये हैं तो बुजुर्ग की आँखों से आंसू झलक गये और उन्होंने इंस्पेक्टर के सीने से लिपट कर रोना शुरू कर दिया।

बुजुर्ग ने कहा कि उसे डर था कि कहीं इंस्पेक्टर साहब उसके बच्चों को जेल में न डाल दें। वास्तव में माँ तो ऐसी ही होती हैं न…

बहरहाल इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग को आश्वासन दिया कि उनके बेटों के खिलाफ वह कोई क़ानूनी कार्रवाई नहीं करेंगे। इस पर बुजुर्ग इंस्पेक्टर का आभार व्यक्त कर अपने बच्चों के साथ घर वापस गयी।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos