VIDEO: चौकी पर धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी, ऐसे हो रही तैयारियां…

VIDEO: चौकी पर धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी, ऐसे हो रही तैयारियां…

राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज क्षेत्र की रिंग रोड चौकी पर जोर शोर से तैयारियांं की जा रही है। चौक इंचार्ज रवि शंकर खुद जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां करा रहे हैं। चौकी की सजावट से लेकर शाम के कार्यक्रम तक के लिए हर चीज तैयार कर ली गई है। बता दें, ये त्योहार पुलिसकर्मियों के लिए बेहद खास है।

देखें वीडियो

पूरे साल पुलिसकर्मी त्योहार मनाने के लिए छुट्टी की मांग करते रहते हैं। कई त्योहारों पर तो उन्हें अवकाश मिल भी नहीं पाता है लेकिन एक त्योहार ऐसा भी है जो कि थानों, चैकियों में ही बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। जी हां, श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व, जो हर थाने, चौकी में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। पुलिसवाले इस त्योहार के लिए महीनों से तैयारियां करते हैं। यहां तक कि प्रसाद के लिए भी कई पुलिसकर्मी अपनी जेब से भी खर्चा करते हैं।

 ये भी पढ़ें: SPECIAL: 25 साल बाद भी कृष्ण जन्माष्टमी को मनहूस मानती है कुशीनगर पुलिस

जेलों और थानों में होती है धूम

मंदिरों के साथ-साथ जन्माष्टमी की धूम जेलों और थानों में भी खूब देखने को मिलती है। जेलों में कोई त्योहार शायद ही इतनी धूमधाम से मनाया जाता हो जितना जन्माष्टमी का त्योहार। जेल के कैदी और अधिकारी सभी रात भर जागकर कृष्ण जन्माष्टमी मनाते हैं। जेलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाने के पीछे एक खास वजह है।

INPUT : SALMAN

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos