प्रयागराज: कुम्भ में योगी महासभा शिविर में लगी आग

प्रयागराज: कुम्भ में योगी महासभा शिविर में लगी आग

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के कुंभ मेला क्षेत्र में तमाम सुरक्षा-व्यवस्था होने के बावजूद उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब, योगी महासभा शिविर के अंदर से आग की लपटें निकलने लगीं। नाथ संप्रदाय के इस शिविर के दो टेंटों में आग लगी थी। अचानक लगी आग से कुछ पल में ही दूसरे टेंटो को भी अपनी चपेट में ले लिया। योगी महासभा के इस शिविर से आग की लपटें निकलती देख तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई ।

यह भी पढ़ें- कार्यक्रम में DGP बने सेलिब्रिटी, सेल्फी लेने के लिए बच्चों ने घेरा

टेंट में रखा सामान जलकर हुआ राख

बता दें, दमकल की तीन गाड़ियों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक इस शिविर के दोनों टेंट पूरी तरह से जल चुके थे। राहत की बात यह रही कि, इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन टेंट में रखा सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के अफसरों का कहना है कि, टेंट में आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है। साथ ही यह भी आशंका है कि, इस टेंट में लगा ब्लोअर रात में चालू रह गया था जिस वजह से टेंट में आग लग गई।

यह भी पढ़ें- पीड़ित एक, थाने दो… कहां दर्ज करायें रिपोर्ट ?

गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ

डीआईजी कुम्भ केपी सिंह ने बताया है कि, सेक्टर-15 स्थित योगी महासभा के शिविर में आग लगने की जानकारी मिलते ही मेला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन इस हादसे में सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि, आग की इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं।

यह भी पढ़ें- महिला की जलकर मौत, पुलिस ने की ये कार्रवाई

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos