लखनऊ : फल मंडी में लगी आग, लाखों का सामान जलकर ख़ाक

लखनऊ : फल मंडी में लगी आग, लाखों का सामान जलकर ख़ाक

गर्मी आते ही आग लगने क़ा सिलसिला शुरू हो गया है। लखनऊ के अलीगंज में देर रात भीषण आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और अपनी चपेट में कई दुकानों को ले लिया, आग की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत भी हो गई है। आग इतनी भीषण थीं कि किलोमीटर तक का धुएं का गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा था। रिहायशी इलाका होने से इलाके में दहशत क़ा माहौल बन गया। एका एक कई धमाकों से लोगों की चीख पुकार मच गई। आग इतनी भीषण थी कि दर्जन भर से अधिक दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से जलकर लाखों का सामान खाक हो गया।

ये था मामला 

मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के नवीन गल्ला मंडी का है जहां देर रात करीब 2 बजे फल मंडी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची लगभग एक दर्जन से अधिक गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई व एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें : #आगरा: नशे में धुत सिपाही ने दिखाई वर्दी की धौस, रायफल से की ताबड़तोड़ फायरिंग

मौके से पहुंचे दमकल कर्मी 

आग में जलकर लाखों का सामान खाक हो गया। पूरे मामले में 108 एंबुलेंस की लापरवाही सामने आई है। आग लगने के तुरंत बाद 108 एंबुलेंस को भी सूचना दे दी गई थी पर उसके बाद भी घंटों एंबुलेंस घटनास्थल नहीं पहुंच पाई। जिसकी वजह से मृतक और घायल को स्थानीय पुलिस अपनी गाड़ी में लेकर अस्पताल गई। आपको बता दें आग इतनी भीषण थी कि दमकल कर्मी भी आग बुझाने में घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे फायर सीएफओ ने बताया कि लगभग 2:00 बजे के बाद आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया। आग इतनी भीषण थी कि गोमती नगर, विभूति खंड, इंदिरा नगर, चौक, बीकेटी से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई।

हालांकि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है और आग बुझाते समय दो फायर कर्मचारी भी घायल हो गए हैं। जिनको उपचार के लिए भेज दिया गया है आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है पर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos