कैदियों का जुआ खेलते हुआ वीडियो वायरल, जेल अधीक्षक ने बताया साजिश

कैदियों का जुआ खेलते हुआ वीडियो वायरल, जेल अधीक्षक ने बताया साजिश

उत्तर प्रदेश के इटावा जेल का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें कैदियों का झुंड जुआ खेलते हुए नजर आ रहा है। वीडियो में कैदियों के पास काफी सारा पैसा भी दिख रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो भी किसी अन्य कैदी ने चोरी से बनाया है। साथ ही इसे वायरल भी किया है।

वायरल वीडियो में सिपाही भी कर रहा है वसूली

हैरान कर देने वाली बात ये है कि कैदियों का जुआ खेलना चोरी छुपे नहीं बल्कि जेल प्रशासन की शह पर हो रहा है। वीडियो में खाकी वर्दी पहने पुलिसवाला जुआ खेलने वालों से पैसों की वसूली भी कर रहा है। हालांकि, इटावा के डीएम इस तरह की किसी घटना से इनकार कर रहे हैं।

जिला जेल में कैदियों ने किसी से चोरी छुपे नहीं बल्कि सिपाहियों की मौजूदगी में जुआ खेला। वीडियो में खाकी वर्दी पहने पुलिसवाला जुआ खेलने वालों से पैसों की वसूली भी कर रहा है। हालांकि, इटावा के डीएम जेबी सिंह इस तरह की किसी घटना से इनकार कर रहे हैं और साथ ही जेल अधीक्षक का ने भी इसे वीडियो को नकारते हुए समझौता करने की भी कोशिश की है।

यह भी पढ़ें:पुलिस कस्टडी से फरार हुआ पिलखुवा का वांटेड, मचा हड़कंप

जेल अधीक्षक ने वायरल वीडियो को बताया साजिश

डीएम जेबी सिंह का दावा है कि, हर महीने जेल का निरीक्षण किया जाता है। जुए जैसी कोई चीज नहीं पाई गई। मामले में जब जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह से बात की गई तो उनका कहना है कि प्रथम दृष्टया से प्रकरण की जांच की जा रही है लेकिन ये वीडियो इटावा जेल का नहीं लग रहा है, जिस तरह का माहौल चल रहा है इन दिनों ऐसा लगता किसी साजिश के तौर पर इसे वायरल किया गया है। फिलहाल अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।

जेल अधीक्षक की लापरवाही के बाद भी नहीं लिया जा रहा कोई एक्शन

बता दें कि करीब पांच दिन पहले इटावा जेल से दो कैदी भाग गये थे लेकिन इस मामले का भी अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया है। जेल अधीक्षक जेलर और डिप्टी जेलर भी कोई एक्शन नहीं हुआ है। आरोप लगा है किछोटे कर्मचारियों को निलंबित कर बड़े भ्रष्टाचारियों को बचाने की जुगत में सभी अधिकारी लगे हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कई लापरवाही के बावजूद जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह इटावा जेल में जमे हुए हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos