नशे में तांडव कर रहे थे सिपाही, इंस्पेक्टर पहुंचे तो तान दी रायफल

नशे में तांडव कर रहे थे सिपाही, इंस्पेक्टर पहुंचे तो तान दी रायफल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पुलिसकर्मियों के बीच विवाद का मामला सामने आया है। दरअसल, नशे की हालत में सिपाहियों ने पहले तो जमकर हंगामा किया, वहीं जब जानकारी होने पर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे तो सिपाही ने उनपर रायफल तान दी। घटना के बाद इंस्पेक्टर ने फ़ोर्स बुला कर हेड कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया।

नशे में धुत थें चारों पुलिसकर्मी:

मामला अलीगढ़ जिले के कलेक्ट्रेट में माल खाने पर तैनात नशेड़ी पुलिसकर्मियों के उत्पात से जुड़ा है। हुआ यूँ कि कलक्ट्रेट के माल खाने पर गुरुवार को एक हेड कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी। आरोप है कि चारों सिपाहियों ने सुबह से ही शराब का सेवन कर लिया और कलक्ट्रेट आने-जाने वालों से गाली गलौज करने लगे। कर्मचारियों ने गाली गलौज का विरोध किया तो उनसे झगड़ा करते हुए हंगामा करने लगे। किसी कर्मचारी ने इस मामले की शिकायत थाना सिविल लाइन पुलिस से कर दी।

ये भी पढ़ें:  SP अजय पाल शर्मा की बड़ी कार्रवाई: आजम खां के बाद ‘हमसफर’ की आई बारी

सिविल लाइन इंस्पेक्टर अमित कुमार पर सिपाही ने तान दी रायफल:

सूचना पर सिविल लाइन इंस्पेक्टर अमित कुमार पुलिसबल के साथ कलक्ट्रेट पहुंच गए। आरोप है कि इंस्पेक्टर ने सिपाहियों के शराब पीने का विरोध किया तो वे भड़क गए। सिपाहियों ने उनके साथ भी गाली गलौज कर दी। इस दौरान एक सिपाही ने इंस्पेक्टर पर राइफल तान दी।

इंस्पेक्टर ने फ़ोर्स बुला कर चारों पुलिसकर्मियों को लिया हिरासत में:

हंगामा बढ़ने पर इंस्पेक्टर ने थाने से फोर्स बुला लिया और चारों को पकड़कर थाने ले गए। इंस्पेक्टर ने मामले की जानकारी एसएसपी आकाश कुलहरि को दी। एसएसपी के आदेश पर थाना पुलिस ने हेड कांस्टेबल समेत चारों आरोपी पुलिसकर्मियों का मेडिकल परीक्षण कराया। बताया गया है कि जांच में एल्कोहल के सेवन की पुष्टि हुई है। इस पर थाना पुलिस ने चारों आरोपी पुलिसकर्मियों का पुलिस अधिनियम की धारा 34 के तहत चालान कर विभागीय जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में सिविल लाइन इंस्पेक्टर अमित कुमार के मुताबिक चार पुलिसर्मियों की ड्यूटी कक्ट्रेट के मालखाने पर लगी थी। चारों ने शराब का सेवन किया था। उनका मेडिकल परीक्षण कर दिया है। उच्चाधिकारियों के आदेश पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos