EXCLUSIVE: DGP ने बताया क्यों पूरे उत्तर प्रदेश में जारी किया गया हाई अलर्ट?

EXCLUSIVE: DGP ने बताया क्यों पूरे उत्तर प्रदेश में जारी किया गया हाई अलर्ट?

आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। हर जिले में पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है। संदिग्धों व्यक्तियों पर भी पुलिस की कड़ी नजर है।

अलर्ट को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने दी जानकारी

पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है.. जितने भी हाई रिस्क जोन है चाहे वो रेलवे स्टेशन हो, बस स्टेशन है, मॉल मार्केट में पुलिस अफसरों को लगाया गया है। इन सभी जगहों पर चेकिंग भी की जाएगी। स्वतंत्र दिवस के मद्देनजर और कश्मीर के हालातों को देखते हुए एक अलर्ट भेजा गया है।

15 अगस्त के मद्देनजर एजेंसी अलर्ट:

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस आने वाला है और इसी के साथ आंतकी संगठनों की साजिशों की संभावना भी बढ़ गयी है। पहले से ही सुरक्षा कर्मियों को एलर्ट पर कर दिया गया है। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने इस लिहाज से सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित भी कर दिया है।

धारा 370 के चलते निगरानी बढ़ी:

गौरतलब है कि हाल में ही आर्टिकल 370 हटाई गयी है, जिसको लेकर यूपी में भी एलर्ट है। इस बाबत नोएडा में धारा 144 लागू है। ऐसे में लखनऊ आने जाने वालों पर ख़ास निगरानी रखने के लिए एअरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों ने नजर बना रही है।

ये भी पढ़ें: सीतापुर कांवड़िया विवाद: तनाव के चलते भारी संख्या में पीएसी तैनात

मथुरा को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

वहीं कृष्णजन्म भूमि को बम से उड़ाने की धमकी भी मिली थी। हालाँकि मामले को संज्ञान में लेते हुए भले ही मथुरा पुलिस ने धमकी देने वाले अपराधी को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos