logo

इस ‘CALLER’ के DGP भी हुए फैन, दे डाला इनाम..

इस ‘CALLER’ के DGP भी हुए फैन, दे डाला इनाम..

पूरे उत्तर प्रदेश में लखनऊ की पीआरवी यूपी हंड्रेड टीम ने नया कीर्तिमान रचा है। बीते साल उत्तर प्रदेश में पहले स्थान पर राजधानी लखनऊ की पीआरवी रही। लखनऊ पीआरवी ने पीआरवी ऑफ द डे सेवा का खिताब सर्वाधिक 59 बार हासिल किया है। इस दौरान यूपी के मुखिया डीजीपी (DGP) ओ पी सिंह ने एक कॉलर पुरुषोत्तम कुमार को भी सम्मानित किया। साथ ही उसे पांच हजार रुपये की धनराशि देना का भी वादा किया है।

जब एक कॉलर ने बचाई कई लोगों की जान

आपको बता दें, अगस्त 2018 में एक पुरुषोत्म नाम के कॉलर की वजह से एक बड़ा हादसा रोका गया था। जिसके लिए आज उसे सम्मानित भी किया गया। सम्मानित करते हुए जानकारी दी गई कि अगस्त में दिलकशा और पिपरा घाट के बीच की रेलवे ट्रैक को टूटा हुआ देखकर युवक ने उसकी जानकारी यूपी 100 को दी थी। जिसके बाद तुरंत ही उस पर एक्शन लेते हुए पीआरवी ने चारबाग रेलवे स्टेशन मास्टर को सूचित किया था। जिस वजह से मौके से आ रही राजधानी एक्सप्रेस को रोककर बड़े हादसे को टाला गया।

डीजीपी ने किया सम्मानित

आज कार्यक्रम के दौरान उस कॉलर को डीजीपी ओपी सिंह ने सम्मानित किया है। साथ ही उसे पांच हजार की धनराशि भी देने का वादा किया है।

Also Read : बीडीसी के अपहरण से जिले में सनसनी, SP से मां ने लगाई मदद की गुहार

इस बारे में कॉलर ने जानकारी देते हुए बताया कि शाम के समय लोगों ने उसे जानकारी दी तो वह खुद भी परेशान हो गया था कि क्या करना होगा.. जिसके बाद उसने तुरंत ही 100 नंबर पर इस बारे में सूचित किया। फ़ौरन ही स्टेशन मास्टर ने उस पटरी के रास्ते से जाने वाली गाड़ियों को रोका जिसकी वजह से होने वाला हादसा टल गया।

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें यूपी-100 के कॉल सेंटर का सर्वर इतना मजबूत है कि एक साथ अगर 600 कॉल्स भी आ जायें तब भी बिजी नहीं रहेगा। कॉल सेंटर में 13 पीआरआई लाइन मौजूद है। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों के पास 110 सिम का बैकअप के लिए हमेशा मौजूद रहते है। डायल-100 का टाईअप वोडाफ़ोन और एयरटेल से है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos