बालिका सुरक्षा माह: DGP ने खुद किया छात्राओं को जागरूक

बालिका सुरक्षा माह: DGP ने खुद किया छात्राओं को जागरूक

उत्तर प्रदेश पुलिस बालिका सुरक्षा माह मना रही है। पूरे प्रदेश में पुलिसकर्मी महिला सुरक्षा को लेकर अभियान चला कर बालिकाओं को जागरूक करने के साथ ही प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों पर भी लगाम लगाने के लिए काम कर रहे हैं।

महिला सशक्तिकरण के तहत आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह

इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ के नेशनल पीजी कॉलेज में महिला सशक्तिकरण के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया। इस कार्यक्रम में पुलिस विभाग के डीजीपी ओपी सिंह भी शामिल हुए । वहीं उनके साथ लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी और कई अन्य पुलिस कर्मी व अधिकारी भी मौजद रहे ।

नेशनल पीजी कालेज में आयोजित हुआ महिला सशक्तिकरण का कार्यक्रम

इस दौरान कार्यकम में तमाम छात्राएं और टीचर भी शामिल हुए। डीजीपी ने छात्राओं को जागरूक करते ही अपने संबोधन में अपराध के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर उन्हें प्रेरित किया। इसके साथ ही घरेलू हिंसा, छींटाकशी के खिलाफ भी शिकायत करने की नसीहत दी।

एक जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगा अभियान:

बता दें कि यूपी पुलिस एक जुलाई से 31 जुलाई तक महिला सशक्तिकरण अभियान चला रहा है। जिसमें में प्रदेश के सभी थाना पुलिस स्कूलों और कॉलेजों में जा जा कर छात्राओं को जागरूक करने के साथ ही उन्हें अपराध के खिलाफ आवाज उठाने और लड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। इसी को लेकर खुद डीजीपी ने भी राजधानी की छात्राओं को जागरूक किया।

इनपुट: सलमान 

 (यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)   

Related News

Videos