पुलिस की पाठशाला में गुरुजी बने दारोगा, कानून की दी जानकारी

पुलिस की पाठशाला में गुरुजी बने दारोगा, कानून की दी जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार इन दिनों प्रदेश में हो रहे बाल अपराध की रोकथाम के लिए बालिका सुरक्षा अभियान चलाया है। इस अभियान का हिस्सा पुलिस के लोगों को बनाया गया है। जिन्हें स्कूलों में जाकर पुलिस की पाठशाला आयोजित करके बच्चो को बाल संरक्षण अधिनियम की जानकारी के साथ उन्हें जागरूक करना होगा। इसी कड़ी में वाराणसी जिले के जंसा थाने के एसआई अजय कुमार यादव ने मंगलवार को आराजी लाइन विकासखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सिहोरवा उत्तरी में पुलिस की पाठशाला में छात्र एवं छात्राओं को बाल संरक्षण अधिनियम की पूरी जानकारी दी।

श्री यादव ने कहा कि शासन के इस नेक पहल से एक तरफ पुलिस के प्रति बच्चों का भय समाप्त होगा। वहीं, उन्हें बाल अपराध की रोकथाम के लिए संपूर्ण जानकारी भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि बच्चे भयमुक्त होकर पुलिस से खुला संवाद करें और अपने साथ हो रहे बाल अपराध के विषय में पुलिस को पूरी जानकारी दें। एसआई अजय कुमार यादव को गुरु की भूमिका निभाते देख बच्चों में काफी उत्सुकता भी देखने को मिली।

यह भी पढ़ें:मां बनी हैवान, बच्चे को ट्रामा सेंटर की चौथी मंजिल से फेंका नीचे

दारोगा ने पुलिस की पाठशाला में उपस्थित छात्र एवं छात्राओं को पुलिस अधिकारियों से लेकर थाने तथा हंड्रेड डायल और महिला हेल्पलाइन का नंबर भी उपलब्ध कराया। थानाध्यक्ष जंसा संजय कुमार सिंह ने बताया कि थाने के दो एसआई सहीपाल यादव व अजय को बाल संरक्षण अधिनियम कानून की जानकारी देने के लिए नियुक्त किया गया है। स्कूलों में जाकर बच्चों को इसके विषय में जानकारी भी दी जा रही है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos