बिना हेलमेट सिपाही दौड़ा रहा था बाइक, चालान कटा DGP के नाम पर

बिना हेलमेट सिपाही दौड़ा रहा था बाइक, चालान कटा DGP के नाम पर

सोशल मीडिया पर बुधवार को एक फोटो वायरल हुआ था, जिसमें एक सिपाही अपनी ही धुन में बाइक लेकर चला जा रहा था। यह फोटो फरीदाबाद पुलिस को भी भेजा गया। इससे जिला पुलिस हरकत में आ गई और पुलिस महानिदेशक के नाम पर पोस्टल चालान काट दिया गया। इसकी वजह यह सामने आई कि जिस राइडर को पुलिसकर्मी चला रहा था, उसका पंजीकरण पुलिस महानिदेशक के नाम पर है। इसलिए यह चालान पुलिस महानिदेशक के नाम से ही नाम काटा गया है।

ये था मामला 

मामले की जानकारी देते हुए प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि ‘वाहन का जिस नाम से रजिस्ट्रेशन है चालान उसी के नाम से कटता है। चालान का भुगतान उस सिपाही को ही करना होगा जो बाइक चला रहा था। सिपाही को इसके बारे में जानकारी दे दी गई है।’

यह भी पढ़ें : हम तो वर्दी पहने हैं जनाब…नियमों की धज्जियां उड़ाना तो फर्ज है हमारा!

बाइक पर लटके थे दो हेलमेट  

बता दें कि जो फोटो ट्वीट हुआ, उस राइडर पर दो हेलमेट पीछे लटके हुए थे, लेकिन पुलिसकर्मी उन्हें बिना लगाए गले में स्वापी डाले हुए बाइक चलाता नजर आ रहा है। यह फोटो नीलम फ्लाईओवर के आसपास का बताया गया है। फोटो मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा हरियाणा पुलिस, फरीदाबाद पुलिस और फरीदाबाद यातायात पुलिस को भेजी गई थी। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने पर हरकत में आई यातायात पुलिस ने बिना हेलमेट चल रहे पुलिसकर्मी का चालान काट दिया।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos