logo

DGP महिला सुरक्षा को परेशान, ‘कलानिधि’ के ‘गुंडे’ सिपाही ने प्रेगनेंट महिला को पीटा!

DGP महिला सुरक्षा को परेशान, ‘कलानिधि’ के ‘गुंडे’ सिपाही ने प्रेगनेंट महिला को पीटा!

जहां एक तरफ लखनऊ के एसएसपी इस कोशिश में लगे हैं कि पुलिसकर्मियों की छवि सुधरे और जनता में से पुलिस का डर खत्म हो लेकिन चंद सिपाहियों की वजह से एसएसपी की मेहनत पर पानी फिर जा रहा है। ताजा मामला थाना चौक का है, जहां एक सिपाही ने मुंबई से घूमने आई फैमिली की जमकर पिटाई की।

ये है मामला 

जानकारी के मुताबिक, थाना चौक पर एक युवक अपने परिवार के साथ एक लखनऊ दर्शन को आया था। इस दौरान उसकी कहासुनी ऑटो ड्राईवर से हो गयी। इसी बीच एक सिपाही वहां पहुँच गया।

लोगों की मदद करने की बजाए सिपाही ने पर्यटक की ही पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उसके साथ मौजूद महिलाओं पर भी सिपाही ने हाथ उठा दिया। युवक से साथ एक प्रेग्नेंट महिला भी थी, जिसके साथ भी सिपाही ने अभद्रता की। इसके बाद पीड़ितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें थाने में ले जाकर भी पीटा।

यह भी पढ़ें : #Varanasi लावारिस युवक का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका

कैसे सुधरेगी छवि ?

युवक का परिवार पुलिस का यह रूप देखर काफी डर गया है, उनका कहना है कि आज के बाद अब वो कभी लखनऊ नहीं आयेंगे। अब ये सवाल उठता है कि वैसे तो एसएसपी साहब टूरिस्ट पुलिस की टीम बना रखे हैं लेकिन उनके अधीनस्थ ही पर्यटकों से अच्छे से व्यवहार नहीं कर रहे हैं, ऐसे में पुलिस की छवि कैसे सुधरेगी?

वहीँ उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही वारदातों को लेकर आज सूबे के डीजीपी ने एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि जो महिलाओं के साथ यह घटनाएं हो रही है, वह चाहे अलीगढ़, कानपुर, जालौन की हो या हमीरपुर की हो सबकी हमने समीक्षा की है। इन सारे मामलों में आरोपियों को पकड़ लिया गया है और उनको सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रयास भी हम कर रहे हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos