जन्माष्टमी: सीएम योगी ने अनोखे अंदाज में राज्यपाल का किया स्वागत

जन्माष्टमी: सीएम योगी ने अनोखे अंदाज में राज्यपाल का किया स्वागत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर राज्यपाल महोदय का लखनऊ की पुलिस लाइन में ये प्रथम आगमन है। वह उनका स्वागत करते हैं। पर्व और त्यौहार की जो लम्बी परंपरा है, ये हमे अपनी पुरानी अद्भुत परंपरा को याद दिलाता है। ये हर्षोल्लास, उमंग, का त्योहार है, सब समान है।

सीएम ने कहा कि 2007 में प्रदेश सरकार ने जिस जन्माष्टमी के कार्यक्रम को बंद किया था, उसे हमने 2017 में शुरू किया। तबसे सभी पुलिस लाइन और जेलों में ये कार्यक्रम शुरू हुआ है। कार्यक्रम बिना हुड़दंग करने की आप सोच लें तो कोई मुश्किल नही है, और उसी तर्ज पर यूपी पुलिस में लगातार ये कार्यक्रम कर रही है। ये आयोजन पुलिस के बिहैवियर को कैसे चेंज करते हैं, वो कुम्भ के आयोजन में पुलिस ने करके दिखाया।

यह भी पढ़ें:कृष्ण जन्माष्टमी: दीप प्रज्वलित कर राज्यपाल ने कार्यक्रम का किया शुभारंभ

सीएम ने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव, प्रयागराज में कुंभ का अयोजन, बरसाना की होली ये सब कार्यक्रम हमने बिना किसी चूक के किया है। सभी त्योहार सामान्य रूप से देश भर में धूमधाम और शांतिपूर्वक पूरे हुए। प्रवासी भारतीय दिवस का कार्यक्रम भी हुआ। इस अवसर पर सभी को बधाई। उन्होंने कहा कि राज्यपाल गुजरात से हैं। श्रीकृष्ण मथुरा की लीला के बाद गुजरात प्रान्त में अपने अगला पड़ाव बनाया। द्वारिका धाम वहीं है। यूपी और गुजरात का ये अलौकिक सम्बन्ध है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos