logo

पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम दोषी, 17 को सुनाई जाएगी सजा

गुरमीत राम रहीम, फाइल

पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम दोषी, 17 को सुनाई जाएगी सजा

जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। चंडीगढ़ स्थित पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने 16 साल पुराने सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में उसे दोषी करार दिया है। राम रहीम के साथ 4 अन्य आरोपियों को भी हत्याकांड का दोषी ठहराया है। कोर्ट 17 जनवरी को राम रहीम समेत सभी दोषियों के सजा सुनाएगा। राम रहीम इस वक्त रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें- DGP ने इन दो IPS अधिकारियों से मांगा जवाब, लगाई फटकार

क्या है पूरा मामला–दरअसल वर्ष 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वो लगातार अपने समाचार पत्र में डेरे में होने वाले अनर्थ से जुड़ी ख़बरों को छाप रहे थे। पत्रकार के परिवार ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया था। उनकी याचिका पर अदालत ने इस हत्याकांड की जांच नवंबर 2003 को सीबीआई के हवाले कर दी थी।

2007 में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करते हुए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था और पिछले सप्ताह इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर 11 जनवरी को फैसला सुनाने की तारीर मुकर्रर की थी। जिसके बाद आज सीबीआई की कोर्ट ने राम रहीम समेत चार आरोपियों को पत्रकार हत्याकांड में दोषी ठहराया है।

वहीं फैसले के बाद पंचकूला शहर, पंचकूला कोर्ट परिसर, रोहतक के सुनारिया जेल परिसर और सिरसा शहर और डेरा सच्‍चा सौदा के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos