logo

गाजीपुर में जालसाजों ने खाते से उड़ा दिए 1.20 लाख रुपए

गाजीपुर में जालसाजों ने खाते से उड़ा दिए 1.20 लाख रुपए

साइबर क्राइम से जुड़े मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। टेक्नोलॉजी की अज्ञानता और नासमझी अब लोगों को भारी पढ़ने लगी है। जालसाजों की नजर ऐसे ही भोले-भाले लोगों पर लगी है। गाजीपुर के औड़िहार बाजार में एक शख्स साइबर अपराधियों का शिकार बन गया। दो घंटे के अंदर ही उसके खाते से 1.20 लाख रुपए जालसाजों ने उड़ा दिए।

एटीएम से पैसे निकालने के बाद हुई घटना

पुलिस के मुताबिक असम के डिबरूगढ़ के नामरूप गांव निवासी अरविद चौरसिया औड़िहार स्थित अपने किसी रिश्तेदार के घर आया था। अरविद ने बीते सात जनवरी को औड़िहार बाजार में स्थित इंडिया नंबर वन एटीएम से पांच हजार रुपये निकाले। इसके बाद गाजीपुर में अपने रिश्तेदार के यहां चला आया। इस बीच गुरुवार को वह सैदपुर में पहुंचे। अचानक शाम करीब चार बजकर नौ मिनट पर उनके मोबाइल पर खाते से 20 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। इसके बाद दो घंटे के अंदर छह बार उनके खाते से 20-20 हजार रुपये निकले। कुल मिलाकर एक लाख 20 हजार रुपये निकल गए। घटना से हतप्रभ अरविंद सैदपुर स्थित एसबीआई शाखा पहुंचे। वहां उन्होंने बैंक स्टेटमेंट निकाला तो मामला सही निकला।

यह भी पढ़ें-कानपुर: ATM का लॉकर तोड़कर चोरी की कोशिश

मामले की जांच में जुटी पुलिस

अरविंद ने घटना की शिकायत सैदपुर पुलिस थाने में की है। थाना प्रभारी शरद चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आशंका व्यक्त की जा रही है कि एटीएम से पैसे निकालते समय ही जालसाजों ने अरविंद से कार्ड बदल लिया हो। दरअसल ग्रामीण इलाकों में साइबर क्राइम से जुड़े मामले तेजी से बढ़े हैं। कभी लोन दिलाने के नाम पर तो कभी अकाउंट अपडेट करने के नाम पर जालसाज लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं।

 (यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos