logo

चोरी 20 लाख की, बरामदी दो लाख… तो क्या 18 लाख डकार गयी शिकोहाबाद पुलिस?

चोरी 20 लाख की, बरामदी दो लाख… तो क्या 18 लाख डकार गयी शिकोहाबाद पुलिस?

तो क्या लूट की रकम पुलिस ने पहले ही बरामद कर ली और उसे दो साल से डकारे बैठी है…? यह सवाल हमारे द्वारा नहीं बल्कि एक मामले में पीड़ित पक्ष के आरोपों के बाद उठाया जा रहा है। दरअसल, फिरोजाबाद में एक केमिकल कारोबारी की फर्म में दो साल पहले बीस लाख की चोरी हो गयी थी। मामले में आरोपी जेल पहुंच गया, पुलिस ने दो बार में दो लाख रुपए की बरामदगी दिखाई और बचे 18 लाख का कुछ अता-पता नहीं..अब पीड़ित के आरोपों के बाद कोर्ट ने तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत उस समय के सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

क्या है मामला:

दरअसल फिरोजाबाद में शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत एशियन केमिकल्स के कार्यालय में दो साल पहले (आठ जुलाई 2017) 20 लाख दस हजार रुपये की चोरी हुई थी। कारोबारी नवीन अग्रवाल ने मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो बार में दो लाख रुपयों की बरामदगी भी दिखाई लेकिन बाकी बचे 18 लाख दस हजार अब तक नहीं बरामद कर पाई।

दो बार में एक ही जगह से बरामद किये दो लाख:

पीड़ित कारोबारी का आरोप है कि पुलिस ने पहली बार में ही पूरी रकम बरामद कर ली थी, लेकिन 18 लाख दस हजार डकार गयी। बता दें कि जिस जगह से पुलिस से पहली बार में आरोपी की निशानदेही से 50 हजार रुपये बरामद किये थे, दूसरी बार में आरोपी की पत्नी की निशानदेही पर उसी जगह से डेढ़ लाख बरामद किये।

ये भी पढ़ें: यूपी की जेलों में कैदियों के लिए शुरू हो रही ‘ख़ास योजना’

इस बारे में पुलिस का कहना था कि आरोपी की पत्नी जब जेल में उससे मिलने गयी तब बाकी डेढ़ लाख का उसे पता चला, जिसे उसने पुलिस को बता दिया।

 

ये पुलिसकर्मी थे शामिल, दर्ज हुआ मुकदमा:

बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम की कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मियो में तत्कालीन थानाध्यक्ष ऊदल सिंह, एसएसआई दीपक चंद्र दीक्षित, कांस्टेबल सुनीश कुमार, देवेंद्र कुमार शामिल थे। एसओ ऊदल सिंह अब आर्थिक अपराध अनुसन्धान शाखा मेरठ में तैनात हैं।

पीड़ित ने पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाते हुए कोर्ट में उनके खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया, जिसके आधार पर कोर्ट ने संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos