तपती गर्मी में बूथ पर बुजुर्ग मतदाताओं का सहारा बने SO विकास यादव

तपती गर्मी में बूथ पर बुजुर्ग मतदाताओं का सहारा बने SO विकास यादव

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान रविवार को हो रहा है। ऐसे में बस्ती जिले में मतदान के दौरान पोलिंग बूथ पर बुजुर्ग मतदाताओं के लिए एक पुलिसकर्मी सहारा बन उनका हाथ थाम शत प्रतिशत वोटिंग और सकुशल मतदान सम्पन्न कराने के लिए जुटा हुआ है। ये पुलिसकर्मी कोई और नहीं बल्कि जिले के थाना लालगंज के एसओ विकास यादव हैं।

थाना लालगंज में तैनात हैं एसओ विकास यादव:

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के थाना लालगंज में तैनात एसओ विकास यादव कड़कती धूप और तपती गर्मी में चुनाव की ड्यूटी पर लगे हुए हैं। वह और उनकी टीम न केवल शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने बल्कि हर मतदाता कि सुविधा और सहायता के लिए भी बूथ पर डटे हुए हैं।

कुशीनगर में तैनाती के दौरान करोड़ों की लूट का किया था खुलासा:

बता दें कि ये वही विकास यादव हैं जो चुनाव से पहले कुशीनगर जिले में बतौर एसओजी प्रभारी कई सालों तक तैनात रहे। इस दौरान उन्होंने कुशीनगर में हुए 1.72 करोड़ की सनसनी खेज लूट की वारदात का खुलासा करने में अहम भूमिका निभाई थी। उनके इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें डीजीपी के प्रशंसा चिन्ह से भी सम्मानित किया जा चुका है।

एडीजी गोरखपुर ने डीजीपी के प्रशंसा चिन्ह ने किया था सम्मानित:

लूट के खुलासे के बाद एडीजी गोरखपुर देवा शेरपा ने विकास यादव को DGP का प्रशंसा चिन्ह लगा कर सम्मानित किया था। इतना ही नहीं उन्होंने कुशीनगर में अपनी तैनाती के दौरान ऐसे की कई बड़े मामलों में अपनी सुझबुझ और तत्परता से अपराधियों को धूल चटाई थी।

पचास हजार के इनामिया को एनकाउंटर में किया था गिरफ्तार

एसओ विकास यादव ने कुशीनगर में तैनाती के दौरान कसया थाना क्षेत्र में एक बड़ा एनकाउंटर करते हुए पचास हजार के इनामी बदमाश नीतेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। पचास हजार के इनामी नितेश के कारण काफी समय से विभाग परेशान था। दरअसल उसने जिले के तरयासुजान थाना क्षेत्र में लूट और देवरिया में एक सिपाही को गोली मार दी थी, जिसे लेकर वह फरार था, लेकिन विकास यादव की बहादुरी और जबाजी से बदमाश नितेश सलाखों के पीछे पहुँच गया था।

मतदाताओं का सहारा बने एसओ विकास यादव:

वहीं अब बस्ती में लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में तैनात एसओ विकास की कर्तव्यनिष्ठता और मानवीयता मतदान के दौरान उजागर हो गयी, जिसे लेकर मतदाता उनकी प्रशंसा भी कर रहे हैं और उनका साथ पा कर उत्साह से वोट करने पोलिंग बूथ पहुँच रहे हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos