logo

खेत की खुदाई में निकला कुछ ऐसा, देखकर दंग रह गये सब, देखें वीडियो

खेत की खुदाई में निकला कुछ ऐसा, देखकर दंग रह गये सब, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक ग्रामीण के खेत में खुदाई के दौरान प्राचीन एतिहासिक पांच बंदूकों की नालें और दो जंग लगी तलवार निकली हैं। मामले की जानकारी के बाद एसपी सतीश कुमार और पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की टीम ने मौके पर पहुँच कर कार्रवाई करते हुए और खुदाई करवा कर विस्तृत और सघन जांच की बात कही है।

खेत में निकली बंदूक की नाल व जंग लगी तलवारें:

बाराबंकी के सतरिख थाना क्षेत्र के शेखपुर गांव में एक किसान के खेत में टीले की खुदाई के दौरान निकली पांच बंदूक की नाल व दो जंक लगी तलवार देख हड़कंप मच गया। दूर-दूर से लोग इसको देखने के लिए आने लगे। 

ये भी पढ़ें: लखनऊ में बहरूपियों का आतंक, सहायक समीक्षा अधिकारी की चैन उड़ाई

खेत में टीले की खुदाई के दौरान मिला एतिहासिक हथियार:

सतरिख थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर चौकी अंतर्गत शेखपुर गांव के किसान सालिकराम यादव मंगलवार को अपने खेत में टीले की खुदाई कर रहे थे। उसी दौरान मिट्टी के नीचे दबी जंग लगी पांच बंदूक की नाल व दो जंक लगी बड़ी बड़ी तलवारों को देखकर किसान हैरान रह गया। इसके बाद इसकी सूचना किसान ने पुलिस को दिया।

ये भी पढ़ें: ट्रेन में ही तीन बार तलाक बोल कर फरार हुआ शौहर

पुलिस मामले की जांच में जुटी:

पुलिस ने इनको पहले ग्राम प्रधान रामकुमार वर्मा के यहां रखवा दिया। बाद में अपने पास रख लिया। यह खबर क्षेत्र में आग की तरफ फैल गई और दूर दूर से लोग इसको देखने के लिए आने लगे।

पुरातत्व विभाग ने खेत में करवाई और खुदाई:

वहीं कुछ ग्रामीणों का कहना है कि इस जगह पर पहले कोई गांव बसा था। यदि पुरातत्व विभाग इसकी खुदाई करवाये तो इसमें कुछ और चीजें मिलने की संभावना है। प्रभारी थानाध्यक्ष धनीराम वर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

इस मामले में सूचना के बाद एसपी सतीश कुमार ने पहुँच कर पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की टीम को भी जानकारी दी। जिसके बाद टीम ने पहुँच कर कार्रवाई करते हुए खेत में और खुदाई करवाते हुए जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: पुलिस रिमांड पर आज खोल सकता है प्रशांत नट कई अहम राज

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos